होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बांग्लादेश के रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में लगी भीषण आग, 1200 घर जलकर खाक

बांग्लादेश के रोहिंग्या रिफ्यूजी कैंप में लगी भीषण आग, 1200 घर जलकर खाक

 

बांग्लादेश (Bangladesh) के कॉक्स बाजार (Cox's Bazar) में स्थित रोहिंग्या शरणार्थियों (Rohingya refugees) के कैंप में भीषण आग लगने की सूचना मिली है। रिपोर्ट्स के अनुसार, आग में करीब 1200 रोहिंग्या शरणार्थियों के घर जलकर राख हो गए। यह सब उस वक्त हुआ जब यहां स्थित कैंप 16 शरणार्थी शिविर के काटा इलाके में रविवार को अचानक आग लग गई। आग लगने की वजह का अभी तक पता नहीं चल पाया है। इस हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

दअरसल, एएनआई ने एक रिपोर्ट के हवाले से बताया है कि पुलिस बटालियन के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कामरान हुसैन ने बताया कि यह घटना रविवार शाम करीब पांच बजे की है। उन्होंने कहा कि आग तेजी से फैली और लगभग 1200 रोहिंग्या शरणार्थी घरों को खाक कर दिया। इस पर कॉक्स बाजार में उखिया फायर स्टेशन के स्टेशन अधिकारी ने बताया कि आग को रात तक बुझाया गया। जानकारी के अनुसार, शाम करीब 4.50 बजे आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की करीब चार इकाइयां कॉक्स बाजार में मौके पर पहुंची। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस दौरान उन्होंने शाम करीब पांच बजे कैंप के ऊपर घना धुआं उठते देखा।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब रोहिंग्या शिविरों में आग लगी है। कॉक्स बाजार में रोहिंग्या शिविरों में आग लगने की घटनाएं अब आम हो गई हैं। संबंधित अधिकारियों ने अक्सर ऐसी घटनाओं में गैस सिलेंडर को आग लगने के लिए जिम्मेदार ठहराते हैं। 

यह भी पढ़ें- चीन ने तोड़ी बुद्ध की विशाल मूर्ति, मुंह खोलने पर तिब्बती भिक्षुओं को भेजा जेल, रिपोर्ट में दावा


संबंधित समाचार