होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

FBI ने डोनाल्ड ट्रंप के लग्जरी बंगले पर मारा छापा, बढ़ सकती हैं पूर्व राष्ट्रपति की मुश्किलें

FBI ने डोनाल्ड ट्रंप के लग्जरी बंगले पर मारा छापा, बढ़ सकती हैं पूर्व राष्ट्रपति की मुश्किलें

 

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Former US President Donald Trump) के घर पर अमेरिकी एजेंसी FBI ने छापा मारा है। ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित लग्जरी घर मार-ए-लागो रिसॉर्ट (Mar-a-Lago Resort) पर सोमवार को FBI ने सर्च शुरू की है। डोनाल्ड ट्रंप का इस पर कहना है कि FBI ने रिसॉर्ट में छापेमारी की और तिजोरी तोड़ी दी। अपने बयान में उन्होंने कहा कि यह हमारे देश के लिए काला समय है क्योंकि डेमोक्रेट्स कभी नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव की तैयारी करूं, इसलिए ही ऐसा हो रहा है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, डोनाल्ड ट्रंप पर यह आरोप है कि ट्रंप व्हाइट हाउस छोड़ते समय कई आधिकारिक दस्तावेज अपने साथ ही ले आए थे इनमें से ज्यादातर दस्तावेज सरकारी थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रंप के घर को FBI के कई एजेंट्स ने घेर लिया है और उनके घर की तलाशी हो रही है। मीडिया ने जब FBI के प्रवक्ता से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार कर दिया।

ट्रंप ने एजेंसी पर पलटवार करते हुए अपने बयान में कहा कि अमेरिका के किसी राष्ट्रपति के साथ ऐसा पहले हुआ है। जांच एजेंसियों के साथ पूरे सहयोग के बावजूद मेरे खिलाफ इस तरह की कार्रवाई की जा रही है। न्यायतंत्र का हथियार के तौर पर यह गलत इस्तेमाल करने जैसा है। यह कट्टर लेफ्ट डेमोक्रेट्स (Hardcore Left Democrats) का हमला है। वे नहीं चाहते हैं कि मैं 2024 के चुनाव में खड़ा हूं। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह छापेमारी बिना किसी नोटिस के की गई है। जिस समय FBI एजेंट्स ने बंगले पर छापा मारा, उस समय खुद ट्रंप वहां मौजूद नहीं थे।

यह भी पढ़ें- Egypt में मिला 4500 साल पुराना मंदिर, खोए हुए चार सूर्य मंदिरों में से है एक


संबंधित समाचार