होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश, कहा जो भी बेहतर वो करूंगा

डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार की कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता की पेशकश, कहा जो भी बेहतर वो करूंगा

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से टकराव का मुद्दा रहे कश्मीर की स्थिति पर एक बार फिर मध्यस्थता की पेशकश की है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष सप्ताहांत में यह मुद्दा उठायेंगे। अमेरिका ने पीएम नरेंद्र मोदी से कश्मीर में तनाव कम करने के लिये कदम उठाने का अनुरोध किया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, कश्मीर बेहद जटिल जगह है, यहां हिंदू हैं और मुसलमान भी और मैं नहीं कहूंगा कि उनके बीच काफी मेलजोल है। उन्होंने कहा, मध्यस्थता के लिये जो भी बेहतर हो सकेगा, मैं वो करूंगा। इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ व्हाइट हाउस में बैठक के दौरान कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच 'मध्यस्थ' बनने की पेशकश की थी।

हालांकि भारत ने सीधे तौर पर ट्रंप की इस पेशकश को खारिज कर दिया था। कश्मीर मुद्दे पर भारत की ओर से अमेरिका के मध्यस्थता की बात नकारने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि वह कल्पना करते हैं कि दोनों देश मिलजुलकर रहेंगे। वहीं मध्यस्थता की बात पर उन्होंने कहा था कि सब कुछ प्रधानमंत्री मोदी पर निर्भर करता है। ट्रंप ने कहा था कि उन्होंने इमरान खान से मुलाकात की, मुझे उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने आगे कहा था, मोदी और खान बहुत ही शानदार लोग हैं।


संबंधित समाचार