होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा भारत और पाक के बीच तनाव हुआ कम, अगर दोनों देश चाहे तो मैं...

डोनाल्ड ट्रंप ने दिया बड़ा बयान, कहा भारत और पाक के बीच तनाव हुआ कम, अगर दोनों देश चाहे तो मैं...

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के मौजूदा रिश्ते को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीते दो सप्ताह में दोनों देशों के बीच का माहौल पहले की तुलना में थोड़ा ठंडा जरूर हुआ है। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप का यह बयान दो सप्ताह पहले पीएम मोदी से की मुलाकात के बाद आया है। दोनों नेता G-7 की बैठक के दौरान मिले थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि सबको पता है कि भारत औऱ पाकिस्तान के बीच कश्मीर को लेकर शुरू से ही विवाद है। मुझे लगता है कि दो सप्ताह पहले की तुलना में माहौल अब ठीक है। उन्होंने कहा कि मेरी दोनों ही देश से बात हुई है। अगर दोनों देश चाहें तो मैं उनकी मदद कर सकता हूं। डोनाल्ड ट्रंप ने यह बात वाइट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए कही।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर विवाद के निपटारे के लिए दोनों देशों के बीच मध्यस्थ बनने की बात भी कही थी। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थता की पेशकश की थी। भारत सरकार ने अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के उस चौंकाने वाले दावे से इनकार किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें कश्मीर पर मध्यस्थता करने के लिए कहा था।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया था कि हमने अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा प्रेस को दिये उस बयान को देखा है जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि भारत और पाकिस्तान अनुरोध करते हैं तो वह कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के लिए तैयार हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से इस तरह का कोई अनुरोध नहीं किया है।

 

 


संबंधित समाचार