होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के खिलाफ फिर जताई नाराजगी,कहा अमेरिकी प्रोडक्ट पर टैरिफ में इजाफा नहीं मंजूर

डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के खिलाफ फिर जताई नाराजगी,कहा अमेरिकी प्रोडक्ट पर टैरिफ में इजाफा नहीं मंजूर

 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से अमेरिका के उत्पादों पर भारत में लगने वाले टैरिफ के मुद्दों पर खुलकर नाराजगी जताई और कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है। उन्होंने आज ट्वीट कर कहा, भारत दिनों दिन अमेरिकी प्रोडक्ट पर टैरिफ में इजाफा कर रहा है। इसे लंबे समय तक स्वीकार नहीं किया जाएगा। पहली बार नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी नाराजगी जताई है। पिछले महीने के आखिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात से ठीक पहले डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि मैं इस संबंध में पीएम मोदी से बात करना चाहता हूं।

 

 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 27 जून को ट्वीट कर कहा था, मैं प्रधानमंत्री मोदी से इस मुद्दे पर बातचीत करूंगा कि भारत द्वारा अमेरिका पर कई सालों से बहुत ज्यादा शुल्क लगाए जाने के बावजूद, हाल ही में शुल्क और ज्यादा बढ़ा दिया गया है। यह अस्वीकार्य है, शुल्क वृद्धि को वापस लेना होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप ने जापान के ओसाका शहर में जी-20 सम्मेलन से इतर 28 जून को मुलाकात की थी।

अमेरिका और भारत के बीच व्यापार को लेकर तनाव जैसी स्थिति है। ट्रंप सरकार ने पिछले दिनों भारत को जीएसपी से हटा दिया था। जिसके बाद भारत ने भी 15 जून को अमेरिका से आयात होने वाले अखरोट और सेब समेत विभिन्न वस्तुओं पर आयात शुल्क बढ़ा दिया था। ट्रंप अमेरिकन बाइक कंपनी हार्ले डेविडसन की गाड़ियों पर भी शुल्क कम करने की मांग उठाते रहे हैं।

 


संबंधित समाचार