होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की PM मोदी की तारीफ, भारत-चीन सीमा विवाद पर दिया ये बयान

डोनाल्ड ट्रंप ने फिर की PM मोदी की तारीफ, भारत-चीन सीमा विवाद पर दिया ये बयान

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ की है और उन्हें अपना अच्छा दोस्त और महान नेता बताया। इसके अलावा उन्होंने भारत और चीन के बीच सीमा विवाद में मदद की पेशकश की। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। यह आसान नहीं है, लेकिन वह बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।

ट्रंप ने भारतीय समुदाय से कहा, 'आपको एक महान नेता मिला है और आपको एक महान व्यक्ति मिला है।' संवाददाताओं से बातचीत के दौरान इस साल फरवरी में फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप के साथ भारत की अपनी दो दिवसीय यात्रा के बारे में उन्होंने कहा, 'हमारे पास एक अविश्वसनीय समय था और हमने देखा कि लोग कितने इनक्रेडिबल हैं। भारत एक अविश्वसनीय देश है और निश्चिततौर पर बड़ा है। 

इसके अलावा ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम के बारे में बोलते हुए भी उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हाउडी मोदी शानदार कार्यक्रम था। वह (मोदी) इससे ज़्यादा और उदार नहीं हो सकते थे। हमें भारतीयों और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थन है। मुझे लगता है कि भारतीय मूल के लोग ट्रंप को वोट करेंगे।

वही, भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर ट्रंप ने कहा कि अभी बहुत ही खराब स्थिति है। हम तनाव कम करने के लिए चीन और भारत के संबंध में मदद के लिए तैयार हैं। अगर हम कुछ भी कर सकते हैं तो हम इसमें शामिल होना चाहेंगे और दोनों देशों की मदद करना पसंद करेंगे। हम दोनों देशों से इस बारे में बात कर रहे हैं। चीन पर हमला बोलते हुए ट्रंप ने आगे कहा कि इस वक्त रूस से भी अधिक चीन की चर्चा होनी चाहिए, क्योंकि वह जो काम कर रहा है, वह कहीं ज्यादा खराब है। उन्होंने कहा कि चीन के एक वायरस ने दुनियाभर के 188 देशों में तबाही मचा रखी है। दुनिया ने इसे देखा है।

यह भी पढ़ें- पबजी समेत 118 ऐप्स को बैन करने के भारत के फैसले का अमेरिका ने किया स्वागत, दूसरे देशों से की ये अपील


संबंधित समाचार