होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल में गिरफ्तार, जल्द लाया जाएगा भारत

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी सेनेगल में गिरफ्तार, जल्द लाया जाएगा भारत

 

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल में गिरफ्तार कर लिया गया है. रवि पुजारी को जल्द पूछताछ के लिए भारत लाया जाएगा. जानकारी के मुताबिक, उसे अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से 22 जनवरी को उसे गिरफ्तार किया गया, वहां के दूतावास ने भारतीय दूतावास को 26 जनवरी को सूचना दी. अब भारत रवि पुजारी को भारत लाने की कोशिश में लगा है. 

अफ्रीकन मीडिया की खबरों के अनुसार पुजारी को जब गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से एंथनी फर्नांडेज के नाम का फर्जी पासपोर्ट मिला. खबर है कि उसे इंटरपोल सेंट्रल ब्‍यूरो ने सेनेगल पुलिस के साथ मिलकर डकार से पकड़ा. पुजारी को विशेष विमान से भारत लाया जा सकता है.

रवि पुजारी लगभग 15 साल से भारत से फरार था और फिरौती, हत्या, ब्लैकमेल और धोखाधड़ी के कई मामलों में वांछित है. उस पर कई बॉलीवुड सितारों से फिरौती मांगने के मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका है. माना जाता है कि कि वह ऑस्‍ट्रेलिया में रहता था. पिछले सप्‍ताह कर्नाटक पुलिस ने रवि पुजारी के एक करीबी आकाश शेट्टी को गिरफ्तार किया था.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पुजारी की लोकेशन बुर्किना फासो में मिली थी जिसके बाद उसे ट्रेक करते हुए सेनेगल से पकड़ा गया. पिछले साल गुजरात से विधायक और दलित नेता जिग्‍नेश मेवाणी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्‍हें रवि पुजारी ने जान से मारने की धमकी दी है.
 

रवि पुजारी एक समय छोटा राजन के लिए काम करता था. इससे पहले ये दोनों 1990 तक दाऊद इब्राहिम के साथ थे.  छोटा राजन को नवंबर 2015 में इंडोनेशिया से पकड़ा गया था. वह अभी जेल में बंद है.


संबंधित समाचार