होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पुरानी जींस को फेंके नहीं बल्कि ऐसे करें इस्तेमाल, हर कोई करेगा आपकी काबिलियत की तारीफ

पुरानी जींस को फेंके नहीं बल्कि ऐसे करें इस्तेमाल, हर कोई करेगा आपकी काबिलियत की तारीफ

 

अक्सर लोग पुरानी जींस या फटी-पुरानी जींस को फेंक देते हैं। लेकिन ऐसे में आप इन जीन्स को फेंकने के बजाए फिर से कई तरीकों से यूज कर सकती हैं। इसके लिए आपको हम आप कुछ आइडियाज बताने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप पुरानी जींस को री यूज कर सकते हैं। तो आइए जानते हैं इस बारे में।

ऐसे करें इस्तेमाल

- जीन्स से आप बच्चों के लिए स्कूल बैग बना सकती हैं। इसके लिए आप जींस के पैर वाले हिस्से को काटें फिर उसे एक तरफ से सिल दें। फिर दो स्ट्रिप की पट्टी लगाएं और दूसरे पार्ट के बैग की तरफ बंद करने वाले दो तीन बटन या हुक लगा दें।

- जीन्स के कपड़े को आप किचेन क्लोद की भी इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए आप जीन्स के ब्रॉड हिस्से को काटकर उसके एंड्स को ट्रिम करें और फिर इसके बाद इस कपड़े का यूज कुछ भी साफ करने में यूज करें। ये कॉटन के कपड़े से ज्यादा अच्छा काम करता है।

- आप हेयर बैंड्स भी तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आप जींस के घुटने वाले हिस्से को लेकर उसे तीन हिस्सों में काटें। फिर इसे चोटी की तरह गूंथ कर गांठ बांधें और नीचे की तरफ कुछ खुला हिस्सा रहने दें।

- जींस को वैक्सिंग के लिए भी यूज किया जा सकता है। इसके लिए आप जींस से स्ट्रिप काट लें। यह वैक्सिंग करने के लिए बहुत अच्छा होता है। इसे धोकर आप फिर से भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें- पीएम मोदी ने बीजेपी सांसदों से कांग्रेस के झूठ को सच से हराने के लिए कहा, नेताओं को दिया ये आदेश


संबंधित समाचार