होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने वायु सेना के जवान को किया गिरफ्तार, जासूसी के लगे आरोप

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने वायु सेना के जवान को किया गिरफ्तार, जासूसी के लगे आरोप

 

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की अपराध शाखा ने भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) के एक जवान को जासूसी (Spy) के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपी का नाम देवेंद्र शर्मा बताया जा रहा है। आरोप है कि जवान को हनी ट्रैप (honey Trap) में फंसा कर वायु सेना (Air Force) से जुड़ी संवेदनशील जानकारी जुटाने कोशिश की गई थी। जैसे कहां-कहां कितने रडार तैनात हैं। इसके साथ ही आरोपी से उच्च अधिकारियों के नाम व पते के लिए पूछताछ की जा रही है।

बता दें कि आरोपी देवेंद्र शर्मा को पुलिस ने छह मई को खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट पर गिरफ्तार किया था। क्राइम ब्रांच के सूत्रों के मुताबिक, देवेंद्र शर्मा को धौला कुआं (Dhaula Kuan) से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र शर्मा कानपुर का निवासी है।

गौरतलब है कि देवेंद्र की एक महिला प्रोफाइल से फेसबुक पर दोस्ती हुई थी। फोन सेक्स के जरिये  देवेंद्र शर्मा को ट्रैप में लिया गया और फिर उससे संवेदनशील जानकारियां जुटाने का प्रयास किया गया। जिस नंबर से वह महिला देवेंद्र शर्मा से बात किया करती थी, वह भारतीय सर्विस प्रोवाइडर (Indian service provider) का नंबर है।

पुलिस उस महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही है। अंदेशा है कि इस पूरे काम मे पाकिस्तान (Pakistan) की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) का हाथ है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी की पत्नी के बैंक अकाउंट से कुछ संदिग्ध ट्रांजेक्शन भी बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें- PM ने पोखरण परीक्षण की वर्षगांठ पर वैज्ञानिकों के प्रयासों की सरहाना की, अटल जी को भी किया सलाम


संबंधित समाचार