होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

आसनी के 24 घंटे में कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना- IMD

आसनी के 24 घंटे में कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना- IMD

 

भीषण चक्रवाती तूफान 'आसानी' (cyclonic storm 'Asani) पश्चिम-मध्य और दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी से 7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD- आईएमडी) ने कहा है कि ये तूफान काकीनाडा (आंध्र प्रदेश) के दक्षिण-पूर्व में, विशाखापत्तनम (Andhra Pradesh- आंध्र प्रदेश) से 350 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में मंगलवार को सुबह 2.30 बजे केंद्रित था। हालांकि, अगले 24 घंटों में आसनी के कमजोर होकर एक चक्रवाती तूफान (cyclonic storm) में बदलने की संभावना है। 

आईएमडी के अनुसार, मंगलवार की रात तक लगभग उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट और आसपास के ओडिशा तट से पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंचने की संभावना है। इसके बाद अगले 24 घंटों में इसके धीरे-धीरे कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

बिजली गिरने की संभावना 
मौसम निदेशक नागा रत्न ने एएनआई को बताया कि तेलंगाना में अगले दो दिनों में आसनी के प्रभाव में बिजली गिरने की संभावना है। पश्चिम बंगाल में नागरिक अधिकारियों और जिला प्रशासन को किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए हाई अलर्ट पर रखा गया है।

मछुआरों को दी गई समुद्र में नहीं जाने की सलाह 
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मछुआरों को सलाह दी है कि वे मंगलवार को पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और गुरुवार तक उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी में नहीं जाएं। साथ ही आईएमडी ने समुद्र में निकले सभी मछुआरों को वापस लौटने की सलाह दी गई है। कहा है कि जितनी जल्दी हो सके समुद्र से निकल जाएं। 

यह भी पढ़ें- असम सरकार का एक साल पूरा, अमित शाह रैली को करेंगे संबोधित


संबंधित समाचार