होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

किस ब्लड ग्रुप के लोगों को है Coronavirus से सबसे ज्यादा खतरा, नई रिसर्च में खुलासा

किस ब्लड ग्रुप के लोगों को है Coronavirus से सबसे ज्यादा खतरा, नई रिसर्च में खुलासा

 

Edited By- रक्षित कुमार 

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को लेकर एक महत्वपूर्ण जानकारी सामने आई है. एक रिसर्च के जरिए ये पता लगाने की कोशिश की गई है कि किस ब्लड ग्रुप (Blood Group) के लोगों को कोरोना वायरस होने का खतरा ज्यादा होता है. रिसर्च के नतीजों से पता चलता है कि जिन लोगों का ब्लड ग्रुप ए है, उन्हें कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है. रिसर्च के मुताबिक ओ ब्लड ग्रुप वालों की तुलना में ए ब्लड ग्रुप वालों को कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा ज्यादा होता है.

चीन की एक रिसर्च में पाया गया है कि A ब्लडग्रुप वाले लोगों को कोरोना वायरस से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है. वहीं जिनका O ब्लडग्रुप है वह कोरोना वायरस के प्रतिरोधी हो सकते हैं. कोरोना वायरस को लेकर ये रिसर्च चीन के वुहान और शेन्जेन शहर में किया गया. जिसमें पाया गया कि मरने वाले लोगों में जिन लोगों का A ब्लडग्रुप था उनकी संख्या ज्यादा है. साथ ही A ब्लडग्रुप के लोग की इस वायरस से ज्यादा संक्रमित हैं. रिसर्च में पाया गया कि जिन लोगों का O ब्लडग्रुप है उन लोगों की संख्या मरने वाले लोगों में कम है.

रिसर्च में पाया गया कि A ब्लडग्रुप के 38 फीसदी लोगो कोरोना से संक्रमित हैं. वहीं O ब्लडग्रुप के 26 फीसदी लोग ही इस से संक्रमित हैं. वुहान से कुछ दूर स्थित सेंटर फॉर एविडेंस-बेस्ड एंड ट्रांसलेशनल मेडिसिन में ये रिसर्च किया जा रहा है. रिसर्च में वायरस से मरने वाले 206 रोगियों की भी जांच की गई. जिनमें 85 पीड़ितों या 41.26 प्रतिशत लोगों का A ब्लडग्रुप था. वहीं सिर्फ 52 लोगों का O ब्लडग्रुप था. बता दें कि दुनिया में लगभग दो लाख कोरोना वायरस के मामले सामने आ चुके हैं.


संबंधित समाचार