होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए Donald Trump

अमेरिका में कोरोना का कहर जारी, सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए Donald Trump

 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक सैन्य अस्पताल के दौरे के समय सार्वजनिक तौर पर पहली बार मास्क पहने नजर आए। जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार है, जब ट्रंप स्वास्थ्य पेशेवरों की सलाह के अनुसार कोरोना वायरस से बचने के लिए सार्वजनिक तौर पर अपने चेहरे को ढके हुए दिखाई दिए हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति कोविड-19 मरीजों की देखभाल कर रहे स्वास्थ्यसेवा कर्मियों और घायल सैन्यकर्मियों से मिलने के लिए हेलीकॉप्टर से उपनगरीय वाशिंगटन स्थित 'वाल्टर रीड नेशनल मिलिट्री मेडिकल सेंटर' पहुंचे। वही, व्हाइट हाउस से निकलते समय संवाददाताओं से उन्होंने कहा, 'खासकर, जब आप किसी अस्पताल में हों, तो मुझे लगता है कि मास्क पहनना चाहिए।'

इस दौरान ट्रंप वाल्टर रीड के गलियारे में मास्क पहने नजर आए। हालांकि जब वह हेलीकॉप्टर से उतरे थे, तब उन्होंने मास्क नहीं पहन रखा था। बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से 32 लाख लोग संक्रमित हैं और इससे कम से कम 1,34,000 लोगों की मौत हो गई है। ट्रम्प को भले ही पहली बार मास्क पहने देखा गया हो, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत कई शीर्ष रिपब्लिकन नेता सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का इस्तेमाल करते हैं।

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति ने संवाददाता सम्मेलनों, रैलियों और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनने से इनकार कर दिया था। वही, ट्रम्प के नजदीकी सूत्रों  ने बताया कि राष्ट्रपति को इस बार का डर है कि मास्क पहनने से वह कमजोर प्रतीत होंगे और इससे लोगों का ध्यान आर्थिक रूप से उबरने के बजाए जन स्वास्थ्य संकट पर केंद्रित हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 8 लाख 49 हजार के पार, अब तक 22,674 लोगों की मौत


संबंधित समाचार