होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 131 लोगों की मौत और 840 नए मामले आए सामने

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 131 लोगों की मौत और 840 नए मामले आए सामने

 

चीन में कोरोना वायरस और भी घातक होता जा रहा है। कोरोना वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या 131 हो गई है। कोरोना वायरस के कहर के बीच बुधवार को सेंट्रल हुबेई प्रांत में अधिकारियों ने 25 घातक और 840 नए मामलों की रिपोर्ट दी है। बता दें कि तिब्बत को छोड़कर चीन के सभी प्रांतों में कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं जिससे स्वास्थ्य अधिकारियों के समक्ष इससे निपटने में बड़ी चुनौती पेश आ रही है।

चीन की केंद्र सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, अब तक कोरोना वायरस के 5300 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। बता दें कि जापान ने अपने 200 नागरिकों को शहर से एयरलिफ्ट किया और अमेरिका ने लगभग 240 अमेरिकियों को हवाई मार्ग से बाहर निकाल लिया है। वहीं, भारत सरकार ने भी अपने लोगों को वहां से निकालने की बात कही है। बता दें कि कोरोना वायरस का केंद्र चीन का शहर वुहान ही है।

दरअसल, कोरोना वायरस की वजह से वुहान और उसके आसपास के इलाकों में करीब 50 मिलियन लोगों को लॉक डाउन करके रखा गया है। अगले आदेश तक बिना किसी आवश्यक कार्य के और अनुमति के वे शहर से बाहर नहीं जा सकते। चीनी सरकार ने पहले ही वुहान और हुबेई प्रांत के अन्य शहरों में आवाजाही पर पूरी तरह रोक लगा दी है।


संबंधित समाचार