होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

योग दिवस पर CM मनोहर लाल का बड़ा एलान- हरियाणा सरकार में अग्निवीरों को गारंटी के साथ मिलेगी नौकरी

योग दिवस पर CM मनोहर लाल का बड़ा एलान- हरियाणा सरकार में अग्निवीरों को गारंटी के साथ मिलेगी नौकरी

 

हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (CM Manohar Lal) ने मंगलवार को भिवानी (Bhiwani) में बड़ी घोषणा की। 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) पर भिवानी में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सीएम ने कहा कि अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) से रिटायर्ड हरियाणा के सभी युवाओं को नौकरी दी जाएगी। सीएम मनोहर लाल ने आगे कहा कि सभी को पुलिस में वरीयता मिलेगी। अग्निपथ के रिटायर्ड युवा ग्रुप C में भी भर्ती हो सकेंगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बड़ी संख्या में लोगों के साथ योग (Yoga) किया और सभी को निरोग रहने का संदेश दिया।

सीएम ने कहा कि 'मैं घोषणा करता हूं कि 'अग्निपथ योजना' के तहत चार साल देश की सेवा करने के बाद वापस लौटकर आने वाले अग्निवीरों को पूरी गारंटी के साथ हरियाणा सरकार (Haryana Govt) में नौकरी दी जाएगी।



इससे पहले सीएम मनोहर लाल ने ट्वीट कर सभी को योग दिवस की शुभकामनाएं दी, उन्होंने लिखा 'स्वतंत्रता के अमृत महोत्सव साल में ‘मानवता के लिए योग’ की थीम के साथ मनाए जाने वाले 8वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी देशवासियों को ढेरों बधाई। आइए! हम सभी मिलकर इसे सफल बनाएं तथा योग द्वारा मन, आत्मा व शरीर को सकारात्मक व स्वस्थ दिनचर्या की दिशा की ओर अग्रसर हो।'

अंबाला
वहीं, गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने मंगलवार को अंबाला छावनी के वार हीरोज मेमोरियल स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और योग अपनाकर सभी को निरोग रहने का संदेश दिया।



कैथल
मंत्री कमलेश ढांडा ने कैथल में योग दिवस के मौके पर कार्यक्रम में भाग लिया। इस दौरान योग शिविर में विधायक लीला राम भी पहुंचे।

पानीपत
खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह, राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार और जेजेपी नेता देवेंद्र सिंह कादियान ने पानीपत के शिवाजी स्टेडियम में योग किया।



रेवाड़ी
हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ. बनवारी लाल रेवाड़ी जिला मुख्यालय पर राव तुलाराम स्टेडियम में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। यहां मुख्य अतिथि का डीसी अशोक कुमार गर्ग ने स्वागत किया। पीएम व सीएम के संबोधन को रेवाड़ी जिलावासियों ने सुना और योगाभ्यास में किया।

कैप्टन अभिमन्यु ने दी बधाई  

इस अवसर पर हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सभी को योग दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट किया कि 'अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं, आइए सभी योग के मूल सिद्धांतों को समझते हुए उन पर चल कर अपने जीवन में शारीरिक, मानसिक व आत्मिक उन्नति करें। योग स्वंय से एकाकार होते हुए समस्त सृष्टि व सृष्टि रचियता परमात्मा के सात जुड़ने का एक प्रकल्प है।' 

 

 

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh : किसान नेताओं ने कैथल में अग्निपथ योजना के विरोध में दिया युवाओं को समर्थन


संबंधित समाचार