होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Bharat Bandh : किसान नेताओं ने कैथल में अग्निपथ योजना के विरोध में दिया युवाओं को समर्थन

Bharat Bandh : किसान नेताओं ने कैथल में अग्निपथ योजना के विरोध में दिया युवाओं को समर्थन

 

अग्निपथ स्कीम के खिलाफ भारत बंद को लेकर युवाओं ने कैथल के न्यू छोटू राम चौक पर जाम लगा दिया। सभी युवाओं ने मास्क से अपने चेहरे को ढक रखा था। वहीं सभी युवा अपने हाथों में तिरंगा लिए हुए थे। युवाओं का कहना है कि वह चार साल के अधिक से समय से भारतीय सेना में जाने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन सरकार भर्ती नहीं निकाल रही। अब सरकार ने आर्मी के लिए नया फरमान जारी कर दिया। चार साल तक ही युवा आर्मी में भर्ती हो सकते हैं। युवाओं का कहना है कि सरकार ने सेना में भर्ती के लिए चार साल में ही रिटायरमेंट करने का ऐलान कर दिया है। चार साल के बाद युवा बेरोजगार हो जाएंगे तो फिर भविष्य में वह क्या करेंगे।

इस दौरान कुछ युवाओं का यह भी कहना है कि सरकार उनको ढकोसला दे रही है। चार साल बाद 11 लाख देने की बात कहती है। लेकिन सरकार ने पूर्व में जो 15 लाख देने का वादा किया था, वह तो अब तक पूरा नहीं हुआ 11 लाख कहां से देगी। वहीं भाकियू के किसान नेताओं ने युवाओं का समर्थन किया है। किसान नेताओं का यह भी कहना है कि यदि सरकार ने यह अग्निपथ योजना रद्द नहीं की तो एक बार फिर दिल्ली कूच करेंगे और दिल्ली के बार्डरों को बंद करेंगे।

जाम के दौरान यातायात हुआ बाधित
युवाओं द्वारा लगाए गए जाम के दौरान लगभग एक घंटा तक यातायात बाधित रहा। पुलिस प्रशासन ने करनाल, जींद, दिल्ली, असंध की ओर जाने वाली सभी बसों को रास्ता बदलकर निकाला। ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

यह भी पढ़ें- महेंद्रगढ़ में धारा 144 लागू, सभी निजी संस्थान व कोचिंग सेंटर किए गए बंद


संबंधित समाचार