होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चीन के हैकर्स के निशाने पर है इंडियन यूजर्स का वॉट्सऐप, आर्मी ने जारी किया अलर्ट

चीन के हैकर्स के निशाने पर है इंडियन यूजर्स का वॉट्सऐप, आर्मी ने जारी किया अलर्ट

 

इंडियन आर्मी ने एक अलर्ट जारी किया है. इसमें आर्मी ने वॉट्सऐप का इस्तेमाल करने वालों को चेताया है. आर्मी ने बाताया है अगर आपके वॉट्सऐप पर भी ऐसा कुछ है तो आपका डेटा हैक हो सकता है या आप पर नजर रखी जा रही है. आर्मी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके एक वीडियो के माध्यम से यह समझाने की कोशिश की है. वहीं इसके साथ ही इससे बचने के उपाय भी बताए हैं. अगर इन उपायों का ध्यान रखा जाए तो आपको सुविधा होगी. उन्होंने बताया है कि चाइनीज लगभग सभी डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करके आपके डिजिटल वर्ल्ड में अपनी पैठ बना रहे हैं.

अपने सोशल मीडिया को हमेशा चेक करते रहें. आर्मी ने व्हॉट्सऐप यूजर्स को सतर्क रहने की सलाह देते हुए कहा कि +86 से शुरू होने वाला कोई भी नंबर अगर किसी ग्रुप को ज्वॉइन करने की अनुमति मांगता है तो उसे लेकर सतर्क रहें.

इसे लेकर इंडियन आर्मी ने रविवार को एक वीडियो रिलीज किया है. इस वीडियो में कहा गया है कि चीन के हैकर्स व्हॉट्सऐप  के जरिए इंडियन यूजर्स को निशाना बना रहे हैं. वीडियो में व्हॉट्सऐप का सावधानी से इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है. बता दें कि इससे पहले इंडियन आर्मी ने एलएसी (लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल) पर तैनात सैनिकों को व्हॉट्सऐप जैसे ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल करने को लेकर चेतावनी जारी की थी.

इंडियन आर्मी के आधिकारिक पेज से इसे लेकर एक ट्वीट किया गया है. 

इंडियन आर्मी का कहना है कि हैकर्स व्हॉट्सऐप ग्रुप के जरिए हैकिंग को अंजाम दे रहे  हैं. व्हॉट्सऐप ग्रुप हैकर्स का हैकिंग का नया हथियार है. +86 से शुरू होने वाले चाइनीज नंबर व्हॉट्सऐप ग्रुप को निशाना बना रहे हैं और आपके डाटा को चुरा रहे हैं. आर्मी ने लगातार अपने व्हॉट्सऐप ग्रुप को चेक करने की सलाह दी है और कहा है कि इस बात का विशेष ध्यान रखें कि ग्रुप में को भी  +86 से शुरू होने वाला अननॉन नंबर न हो.


वहीं सेना के इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी अपने फेसबुक पेज पर शेयर किया है.

 


संबंधित समाचार