होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमीर बनने के लिए अपनाई ऐसी तरकीब, रातोंरात चुरा ली पूरी सड़क

अमीर बनने के लिए अपनाई ऐसी तरकीब, रातोंरात चुरा ली पूरी सड़क

 

शंघाई: चीन में हाल ही में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां एत आदमी ने रातोंरात पूरी सड़क गायब कर दी। दरअसल पूर्वी चीन में एक चोर ने रातोंरात 800 मीटर लंबी कंक्रीट की सड़क चुरा ली। जिआंगसू प्रांत में घटना के बाद हैरान ग्रामीणों ने 24 जनवरी को पुलिस में रहस्यमय तरीके से सड़क के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई। कुछ लोगों को लगा कि अघोषित रूप से सड़क मरम्मती का काम शुरू हुआ है।पुलिस ने तुरंत ही पता लगा लिया कि झू नाम के एक आदमी ने सड़क खोदने के लिए एक खुदाई करने वाले और ट्रक को बुला लिया था। वहां से निकलने वाले कंक्रीट को स्टोन मेटेरियल फैक्ट्री तक पहुंचाया। इसी फैक्ट्री ने उसे खरीदा था। 

 

पुलिस ने बताया कि इस सड़क को झू नाम के व्यक्ति ने रातोंरात चुरा लिया था। पुलिस ने पाया कि झू नाम के व्यक्ति ने खुदाई करने वाले मशीन की मदद से सड़क को खोदा और उसकी कॉन्क्रीट को 51 हजार रुपए में एक फैक्ट्री को बेच दिया। पुलिस के गिरफ्तार करने के बाद झू ने कहा कि उसे कुछ भी गलत नहीं दिखा। जिस सड़क को उसने चुराया उसे कोई भी इस्तेमाल नहीं कर रहा था।  

खबरों की मानें तो 24 जनवरी को सानकेशू गांव के लोगों ने सड़क के कुछ हिस्से को गायब पाया। पहले लोगों को लगा कि बिना घोषणा के सड़क की मरम्मत का काम चल रहा है। लेकिन, बाद में संदेह होने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस की जांच में चोरी का मामला सामने आया।

तो वहीं सड़क चोरी का पूरा मामला मीडिया में आने के बाद चीनी सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रिया दी. कुछ ने कमेंट किया कि गरीबी ने एक शख्स को इनोवेटिव बना दिया. वहीं कुछ ने कहा कि इस शख्स के लिए सबसे बढ़िया सजा होगी की उसे ही पूरी सड़क फिर से बनाने के लिए कहा जाए।


संबंधित समाचार