होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CHINA: जब कचरा समझ कर शख्स ने फेंक दिए 12 लाख रुपए, फिर हुआ ये...

CHINA: जब कचरा समझ कर शख्स ने फेंक दिए 12 लाख रुपए, फिर हुआ ये...

 

बीजिंग: हाल ही में चीन से एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुन कर सभी चौंक गए हैं। यहां एक शख्स ने पैसों से भरे अपने बैग को कचरा समझ कर फेंक दिया। जी हां बैग में 1,24,000 युआन यानी 12 लाख रुपए थे जिसे उस शख्स ने गलतफहमी में आकर डस्टबीन में फेंक दिया।

दरअसल, ये शख्स घर से दो बैग लेकर निकला था। एक में घर का कचरा था, तो दूसरा रुपयों से भरा हुआ था। बता दें कि शख्स को अपनी गलती का तब पता चला, जब वो पैसे जमा कराने बैंक पहुंचा। क्योंकि उसके हाथ में पैसों के बजाए कचरे से भरा बैग था।

 

बताते चलें कि घटना चीन के लॉवनिंग की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो व्यक्ति का सरनेम वांग बताया जा रहा है। गलती का एहसास होने पर व्यक्ति जब कूड़ेदान पर पहुंचा तो उसे वहां अपना बैग नहीं मिला। व्यक्ति ने पुलिस में मामला दर्ज करवाया। सीसीटीवी कैमरा चैक करने पर पुलिस ने देखा कि उस बैग को कचरे के ढेर से कोई उठाकर ले गया था। लेकिन खराब वीडियो क्वालिटी होने की वजह से उस शख्स की पहचान पुलिस अधिकारी नहीं कर सके।

पुलिस इस बारे में पड़ताल शुरू की और लोगों से पूछताछ भी करने लगे. तभी पास में रहने वाली एक महिला ने रुपयों से भरी थैली पुलिस अधिकारियों को सौंप दी. महिला ने कहा कि इतने रुपये पाने के बाद वह ठीक से सो नहीं पा रही थी। महिला को ईमानदारी के लिए रिवार्ड के तौर पर करीब 20 हजार रुपये दिए गए हैं।


संबंधित समाचार