होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता से हटाने के लिए चीन बना रहा खास प्लान

डोनाल्ड ट्रंप को सत्ता से हटाने के लिए चीन बना रहा खास प्लान

 

कोरोना वायरस महामारी को लेकर जहां अमेरिका और चीन के बीच दूरियां आ रही है। तो वहीं नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अब चीन एक बड़ी रणनीति बनाने की तैयारी में है। जानकारी मिली है कि चीन नहीं चाहता कि दोबारा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका की सत्ता पर काबिज हो।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक रिपोर्ट से खुलासा हुआ है कि चीन के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप को दोबारा अमेरिका के राष्ट्रपति बनने और इसके लिए प्लानिंग तैयार कर रहे हैं। ताकि दोबारा से वो सत्ता में वापसी ना करें। अमेरिकी खुफिया एजेंसियों और इंटेलिजेंस ब्यूरो के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव में एक बार फिर से विदेशी हस्तक्षेप कर सकते हैं।

इससे पहले हुए चुनाव में रूस को लेकर सवाल उठे थे और अब चीन अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में अहम भूमिका निभा सकता है। इंटेलिजेंस एंड सिक्योरिटी सेंटर के डायरेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि रूस, चीन और ईरान नवंबर में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप कर सकते हैं। इसको लेकर यह तीनों देश रणनीति बना रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक रूस ट्रंप के विरोधी उम्मीदवार के खिलाफ काम कर रहा है। वहीं चीन नहीं चाहता कि ट्रंप दोबारा अमेरिका के राष्ट्रपति बने।

 


संबंधित समाचार