होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तर प्रदेश में Nursing Officer पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें पात्रता और योग्यता

उत्तर प्रदेश में Nursing Officer पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें पात्रता और योग्यता

 

उत्तरप्रदेश यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसज ने नर्सिग ऑफिसर के पद के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। जिसके लिए उम्मीदवार upums.ac.in  के माध्यम से अपना आवेदन दाखिल कर सकता है। वहीं नर्सिंग ऑफिसर पद के लिए उम्मीदवार 14 मार्च रात करीब 11.55 बजे तक ही आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में कुल 535 पदों पर नर्सिंग ऑफिसरों का चयन किया जाना है। आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद परीक्षा की तारीख जल्द ही संस्थान की वेबसाइट पर पोस्ट की जायेगी और उम्मीदवारों को चयन कंप्यूर आधारित टेस्ट (CBT) के आधार पर होगा।

पात्रता

इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2024 तक 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। वहीं आरक्षित उम्मीदवारों के लिए ऊपरी उम्र में छूट दी गई है।  

शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों के पास भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (BSC) ऑनर्स नर्सिंग/बीएससी नर्सिंग में डिग्री प्राप्त होनी चाहिए।

भारतीय नर्सिंग परिषद/राज्य नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से नर्सिंग बीएससी (BSC) ऑनर्स नर्सिंग/बी.एससी (पोस्ट-सर्टिफिकेट)/पोस्ट-बेसिक बीएससी नर्सिंग होनी चाहिए। पदों के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए सभी आवेदकों को राज्य/भारतीय नर्सिंग परिषद में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना भी आवश्यक है।

 


संबंधित समाचार