होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

मैच फिक्सिंग के आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला को 20 साल बाद लंदन से भारत लाया गया

मैच फिक्सिंग के आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला को 20 साल बाद लंदन से भारत लाया गया

 

मैच फिक्सिंग के आरोपी सट्टेबाज संजीव चावला को लंदन से प्रत्यर्पित कर लिया गया। वह 2000 के मैच फिक्सिंग स्कैंडल में शामिल था। मामला दर्ज होने के 20 साल बाद उसे भारत लाया गया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच मामले की जांच कर रही थी। चावला को आज दिल्ली लाया गया। उसे तिहाड़ जेल भेजा जाएगा।

ब्रिटेन की कोर्ट के फैसले के अनुसार चावला को हिरासत में रखा जाएगा। 16 जनवरी को लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाते हुए प्रत्यर्पण को मंजूरी दे दी थी। गृह सचिव के हस्ताक्षर के बाद चावला को 28 दिन के अंदर प्रत्यर्पित किया जाना था। प्रत्यर्पण की सुनवाई में शामिल होने दिल्ली पुलिस की टीम भी 14 जनवरी को लंदन पहुंची थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चावला और क्रोंजे दोनों को दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने 70 पेज की चार्जशीट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 16 फरवरी 2000 से 20 मार्च 2000 के बीच खेले गए मैच में फिक्सिंग के आरोप में नामित किया था। यह मामला अप्रैल 2000 में तब सामने आया, जब दिल्ली पुलिस ने ब्लैकलिस्टेड बुकी चावला और क्रोंजेके बीच बातचीत को इंटरस्पेट किया। चावला पर अगस्त 1999 में इंग्लैंड के दो खिलाड़ियों को पैसे देने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें- आर्टिकल 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में होंगे पंचायत चुनाव, तारीखों का ऐलान


संबंधित समाचार