होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

CM धामी के आवास में घुसा काला सांप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

CM धामी के आवास में घुसा काला सांप, वन विभाग ने रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) में सीएम आवास में बुधवार सुबह अचानक सांप घुस जाने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सांप को कड़ी मशक्कत के बाद पकड़ कर जंगल में छोड़ दिया। बुधवार सुबह मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Pushkar Singh) के काला पुल नगरा तराई (Kala Pul Nagar Terai) स्थित आवास में सांप घुस गया, जिसकी सूचना वन सुरक्षा टीम ने रेंज अधिकारी आरएस मनराल (RS Manral) को दी।

दरअसल, सीएम आवास में अचानक सांप घुस जाने की सूचना पर वन विभाग में हड़कंप मच गया। तत्काल वन कर्मी अनुज मिश्रा और जयवीर के नेतृत्व में वन टीम सीएम आवास पर पहुंची और घर में रखे गमले के पीछे छिपे सांप को पकड़ लिया। इस दौरान मुख्यमंत्री आवास के स्टाफ में काफी अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

टीम ने सांप को पकड़कर जंगल में छोड़ दिया। बता दें कि मानसून सत्र शुरू होते ही सांप अपने बिलों में पानी घुस जाने से कारण बाहर निकल आते हैं और सूखी जगहों में अपना घर बना लेते हैं। मुख्यमंत्री आवास में सांप घुस जाने की सूचना आस पड़ोस के लोगों में चर्चा का विषय बनी रही।

बता दें कि सीएम आवास प्राकृतिक स्थान में जंगल और नदी किनारे मौजूद है। इससे पूर्व भी उनके आवास में सांप घुसने की खबर सामने आई थी। जिसे पकड़ने में कई घंटो का रेस्क्यू अभियान चलाया गया था। रेंज अधिकारी आरएस मनराल ने बताया कि उन्होंने सांप को सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Roorkee Gangrape: सीसीटीवी से मिले अहम सुराग, संदिग्ध बाइक सवार की तलाश में जुटी पुलिस


संबंधित समाचार