होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Bangladesh: दुर्गा पुजा हिंसा के बाद जलाए 20 हिंदूओं के घर, 66 घरों में तोड़फोड़ - रिपोर्ट

Bangladesh: दुर्गा पुजा हिंसा के बाद जलाए 20 हिंदूओं के घर, 66 घरों में तोड़फोड़ - रिपोर्ट

 

बांग्लादेश (Bangladesh) में मंदिर में हुई तोड़फोड़ के बाद हमलावरों के एक समूह ने रविवार को एक कथित ईशनिंदा सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर बांग्लादेश में कम से कम 66 घरों में तोड़फोड़ की और हिंदुओं के 20 घरों में आग लगा दी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमला रविवार की देर रात रंगपुर जिले के पीरगंज उपजिला के एक गांव में हुआ। जिले के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद कमरुज्जमां ने बताया कि मछुआरों के पड़ोस में एक अफवाह फैल गई कि गांव के एक हिंदू व्यक्ति ने एक फेसबुक पोस्ट में 'धर्म का अपमान' किया है, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि जब पुलिस उस व्यक्ति के घर के आसपास पहरा दे रही थी। तभी हमलावरों ने आसपास के अन्य घरों में आग लगा दी। रिपोर्ट के अनुसार, पीरगंज के माझीपारा में अनियंत्रित भीड़ ने 15 अलग-अलग मालिकों के 29 आवासीय घरों, दो रसोई, दो खलिहान और 20 घास के ढेर को आग के हवाले कर दिया। हताहतों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं मिली थी। पुलिस ने मामले में 52 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।

बंग्लादेश हिंदू यूनिट काउंसिल ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि रंगपुर में इस समय स्थिति बेहद खतरनाक है। हिंदुओं के घर और मंदिर जला दिए गए हैं। रंगपुर जिले के पीरगंज उपजिला के एक हिंदू गांव में मुस्लिम भीड़ ने आग लगा दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में बांग्लादेश के कमिला में नानुआर दिघी झील के पास एक दुर्गा पूजा पंडाल पर हुए हमले में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई थी। सोशल मीडिया पर यह खबर फैलने के बाद हिंसा भड़क उठी कि दुर्गा पूजा पंडाल में कुरान को कथित तौर पर अपवित्र किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कमिला हिंसा के बाद, चांदपुर के हाजीगंज, चट्टोग्राम के बंशखली और कॉक्स बाजार के पेकुआ के मंदिरों से भी तोड़फोड़ की घटनाएं सामने आई।

यह भी पढ़ें- नदी में फंसा शख्स, सिख युवकों ने पगड़ी की रस्सी बनाकर बचाया


संबंधित समाचार