होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

बदरीनाथ हाईवे पुल हादसा: पुलिस ने प्रोजेक्ट मैनेजर व इंजीनियर को किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

बदरीनाथ हाईवे पुल हादसा: पुलिस ने प्रोजेक्ट मैनेजर व इंजीनियर को किया गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज

 

कुछ दिन पहले ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे (Rishikesh-Badrinath Highway) पर नरकोटा में निर्माणाधीन मोटर पुल पर हुए हादसे में पुलिस ने निर्माणदायी संस्था के प्रोजेक्ट मैनेजर और ब्रिज इंजीनियर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, संबंधित विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जांच व कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन ने भी शासन को पत्र भेज दिया है।

दरअसल, बीते बुधवार को भारी बारिश के चलते नरकोटा में निर्माणाधीन गार्डर पुल की सटरिंग गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि आठ मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतकों के परिजनों द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर निर्माणदायी संस्था आरसीसी (RCC) के प्रोजेक्ट मैनेजर हिमाचल निवासी ज्योति प्रकाश शर्मा और ब्रिज इंजीनियर विकासनगर देहरादून निवासी मुकेश गुप्ता के खिलाफ गैर इरादतन हत्या, आपराधिक साजिश व अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया।

इसी मामले में पुलिस ने बृहस्पतिवार को प्रोजेक्ट मैनेजर व ब्रिज इंजीनियर को गिरफ्तार कर न्यायालय में जज के सामने पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इस पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने बताया कि अन्य जिम्मेदार विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई व जांच करने के लिए प्रशासन को पत्र भेज दिया है।

यह भी पढ़ें- ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर निर्माणाधीन पुल टूटने से हड़कंप, 6 मजदूरों की हालत गंभीर, रेस्क्यू जारी


संबंधित समाचार