होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Azamgarh by-election : बीएलओ भगवा ड्रेस पहनकर वोटर को बांट रही पर्ची, आचार संहिता का उल्लंघन

Azamgarh by-election : बीएलओ भगवा ड्रेस पहनकर वोटर को बांट रही पर्ची, आचार संहिता का उल्लंघन

 

आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh loksabha seat) पर गुरुवार को उपचुनाव के दौरान वोटिंग की जा रही है। यहां के डीएवी कॉलेज में छह बीएलओ भगवा ड्रेस पहनकर पर्ची बांटती नजर आई। विपक्ष ने इसे आचार संहिता का मामला बताया है। हालांकि, बाद में बीएलओ ने मांफी मांगी। साथ ही बीएलओ ने सफाई देते हुए कहा कि ड्रेस से किसी भी पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। यह ड्रेस 15 अगस्त एवं 26 जनवरी को पहनती है। उपचुनाव के दौरान ऐसे ही पहनकर आ गई। यह गलती हुई है कि सभी ने यह ड्रेस एक साथ पहन ली है।

एसडीएम सदर का कहना है कि ड्रेस का चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। उन्हें ड्रेस को बदलने के निर्देश दिए गए है। बीएलओ ये ड्रेस 15 अगस्त और 26 जनवरी को पहनकर आती है। संसदीय सीट उपचुनाव के लिए सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक वोटिंग होनी है। बीजेपी, एसपी, बीएसपी समेत 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। पांच विधानसभा क्षेत्र के 1159 मतदान केंद्रों के 2176 बूथों पर वोटिंग चल रही है। मतदान केंद्रों को 15 जोन व 137 सेक्टर में बांटा गया है। मतदान के लिए कुल 10 हजार मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि पैरामिलिट्री फोर्स की 70 कंपनियां लगाई गई है। साथ ही तीन कंपनी पीएसी और मतदान केंद्रों पर बनाए गए बूथों पर सुरक्षा की कमान अर्धसैनिक बलों को सौंपी गई है। सुरक्षा के मध्यनजर कुल 25 सेक्टरों में बांटा गया है। 300 स्थानों पर चेकिंग के लिए बैरियर लगाए गए हैं। एसपी ने बताया कि जनपद की सीमा पर बैरियर लगाकर कड़ी नजर रखी जा रही है। यहां 11 बजे तक 19.84% मतदान हुआ है।

यह भी पढ़ें- आगरा में भीषण सड़क हादसा, कंटेनर ने बाइक को मारी टक्कर, युवक की मौत


संबंधित समाचार