होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान: भारतीय चैनल के पत्रकार पर हमला कर दी जान से मारने की धमकी, अपहरण की कोशिश

पाकिस्तान: भारतीय चैनल के पत्रकार पर हमला कर दी जान से मारने की धमकी, अपहरण की कोशिश

 

इस्लामाबाद पाकिस्तान में सेना के मुखर आलोचक पत्रकार ताहा सिद्दिकी पर बुधवार को कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया और उन्हें अगवा करने की कोशिश की। हमलावरों ने उन्हें मारा-पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी। ताहा पाकिस्तान में भारतीय न्यूज चैनल डब्ल्यूआइओएन (वर्ल्ड इज वन न्यूज) के ब्यूरो चीफ हैं।

2014 में फ्रांस के सर्वोच्च पत्रकारिता सम्मान 'अलबर्ट लांड्रेस पुरस्कार' से नवाजे गए ताहा सिद्दीकी ने बताया कि वह रावलपिंडी में एयरपोर्ट जा रहे थे तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उनपर हमला किया। अपह्रत होने से पहले वह उनके चंगुल से निकलने में कामयाब रहे। इस हादसे के दौरान हुई मारपीट में उन्हें हल्की चोटें भी आई है।

बता दें कि सिद्दीकी ने ट्वीट किया, 'सुरक्षित हूं और अब पुलिस के पास हूं। किसी भी तरीके से समर्थन की चाहत है लापता होने की घटनाएं रुकें।'

भारतीय टीवी चैनल वियोन के पाकिस्तानी ब्यूरो प्रमुख के पद पर कार्यरत सिद्दीकी देश के सुरक्षा प्रतिष्ठान के बारे में आलोचनात्मक लेखन के बाद, पहले भी अधिकारियों की तरफ से परेशान किए जाने की शिकायत भी कर चुके हैं।  

फिलहाल, इस्लामाबाद पुलिस ने भी इस बात की पुष्टि कर बताया कि वियोन के ब्यूरो चीफ ताहा सिद्दिकी को अगवा करने की कोशिश की गई थी। हालांकि, अब वो पुलिस के साथ हैं। वहीं, इस्लामाबाद पुलिस ने इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है।


संबंधित समाचार