होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

अमेरिका में प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत, एनटीएसबी करेगा विमान हादसे की जांच

अमेरिका में प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत, एनटीएसबी करेगा विमान हादसे की जांच

 

अमेरिका के साउथ डकोटा में शनिवार रात प्लेन क्रैश में 9 लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक, विमान में 12 लोग सवार थे। 3 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। विमान ने चेम्बरलेन से उड़ान भरी थी। सभी पैसेंजर इडाहो स्थित इडाहो फॉल्स जा रहे थे। ट्रांसपोर्टेशन सेफ्टी बोर्ड के अधिकारी पीटर नडसन ने बताया कि विमान के उड़ान भरने से पहले ही चेम्बरलेन और सेंट्रल साउथ डकोटा में भारी बर्फीले तूफान की चेतावनी जारी की गई थी।

नडसन के मुताबिक, एनटीएसबी विमान हादसे की जांच करेगा। लेकिन खराब मौसम के चलते घटनास्थल पर पहुंचने में काफी मुश्किल आ रही है। विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर चेम्बरलेन से 1 किमी दूर सियोक्स फॉल्स के पास गिरा। प्राथमिक रिपोर्ट दो हफ्ते में आ जाएगी, लेकिन अंतिम जांच रिपोर्ट आने में एक से दो साल का समय लगेगा।

ब्रूल काउंटी की अटॉर्नी थेरेसा मौल रॉसोव ने कहा कि मरने वालों में दो बच्चे और पायलट शामिल हैं। तीन घायलों को इलाज के लिए सियोक्स फॉल्स स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल घायलों की स्थिति के बारे में कुछ भी जानकारी नहीं दी जा सकती है। लॉ इंफोर्समेंट, वहां पहुंचने वाले लोगों और मेडिकल प्रोफेशनल्स की जांबाजी की तारीफ होनी चाहिए। इन लोगों ने  खराब मौसम के बावजूद मौके पर पहुंचकर घायलों को बचाया।


संबंधित समाचार