होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान: आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका, एएनपी पार्टी के नेता समेत 14 लोगों की मौत

पाकिस्तान: आत्मघाती हमलावर ने किया धमाका, एएनपी पार्टी के नेता समेत 14 लोगों की मौत

 

पाकिस्तान के पेशावर में एक चुनावी रैली के दौरान आत्मघाती बम हमले की खबर है. हमले में अवामी नेशनल पार्टी (एएनपी) के नेता हारुन बिल्लौर समेत 14 लोगों की मौत हो गई है. 65 से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. ये हमला मंगलवार देर शाम हुआ. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

पेशावर खैबर पख्तूनवा प्रांत में पड़ता है और यहां आवामी नेशनल पार्टी की ही सरकार है. पाकिस्तान में 25 जुलाई को चुनाव हैं.

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. पुलिस इस बात की जांच की जा रही है कि इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है. पाकिस्तान के डॉन अखबार के मुताबिक, धमाके में अवामी नेशनल पार्टी के उम्मीदवार बिल्लौर गंभीर रूप से घायल हो गए थे, लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

स्थानीय पुलिस का कहना है कि ये एक आत्मघाती हमला था. इस हमले में  हारुन अहमद बिलौर को निशाना बनाया गया था. फिलहाल राहत और बचाव टीम घटनास्थल पर हैं और घटना की जांच शुरू कर दी गई है.

बता दें कि  हारुन अहमद बिलौर एएनपी के वरिष्ठ नेता बशीर अहमद बिलौर के बेटे थे. इनके पिता की मौत भी साल 2012 में पेशावर में ही एक पार्टी मीटिंग के दौरान एक बम धमाके में हुई थी.


संबंधित समाचार