होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

क्या मोदी, शाह और नड्डा की तिगड़ी पूरा कर पाएगी यूपी में Mission 80 का सपना ?

क्या मोदी, शाह और नड्डा की तिगड़ी पूरा कर पाएगी यूपी में Mission 80 का सपना ?

 

Uttar Pradesh Mission 80: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां काफी समय पहले से ही शुरु हो चुकी है। वहीं यूपी में हुए निकाय चुनाव को भी लोकसभा चुनाव 2024 का लिटमस टेस्ट भी कहा जा रहा था। ऐसे में एक अहम जानकारी सामने आ रही है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में भी निकाय चुनाव की तरह जीत हासिल कर उत्तर प्रदेश में मिशन 80 को पूरा करने के लिए मोदी और योगी सरकार जुलाई-अगस्त में चुनावी मैदान में उतरेगी।

बताया जा रहा है कि अगस्त से हर महीने पीएम मोदी किसी न किसी उद्घाटन व शिलान्यास या लोकार्पण करेंगे। इसके जरिए पीएम मोदी पश्चिम से पूरब और अवध से बुंदेलखंड के जिलों तक बीजेपी की नीतियों और उसके प्लान्स को  पहुंचाएंगे। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेडी नड्डा संगठनात्मक कार्यक्रमों को धार देकर चुनावी रणनीति बनाएंगे।

जानकारी के मुताबिक आने वाले महीनों में पीएम मोदी इन प्रमुख परियोजनाओं का लोकार्पण कर सकते हैं।  जून-जुलाई की बात की जाए तो पीएम दिल्ली मेरठ रैपिड रेल का उद्घाटन करेंगे।इसके बाद प्रधानमंत्री अगस्त-सितंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन के पहले भूमि पूजन के समारोह में शामिल होंगे और आगरा में मेट्रो ट्रेन के संचालन का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा अयोध्या में प्रभु श्रीराम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा ,जेवर में नोएडा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि पर बने मंदिर में रामलला पूजन की शुरुआत करेंगे।

आपको पता हो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र की भाजपा सरकार अपना नौ वर्ष का कार्यकाल पूरा करने जा रही है। इनका नौ वर्षों का कार्यकाल 30 मई को पूरा हो जाएगा जिसके  उपलक्ष्य में भाजपा पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैलियों के जरिए लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेगी। इसके बाद से जुलाई-अगस्त से भाजपा क्षेत्रवार चुनावी अभियान को आगे बढ़ाएगी। 

 


संबंधित समाचार