होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttarakhand Budget 2023:इन 5 मुद्दों पर धामी सरकार को घेरेगी विपक्ष, बजट सत्र रहेगा हंगामेदार

Uttarakhand Budget 2023:इन 5 मुद्दों पर धामी सरकार को घेरेगी विपक्ष, बजट सत्र रहेगा हंगामेदार

 

देहरादून : 13 मार्च से उत्तराखंड का बजट सत्र शुरू होने जा रहा है. यह विधानसभा सत्र उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में18 मार्च तक चलने वाला है, जिसके काफी हंगामेदार रहने के आसार है। बताया जा रहा है कि बजट सत्र में सरकार को लपेटने के लिए के लिए कांग्रेस ने पहले से ही तैयारी कर ली है। 

उत्तराखंड विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन यानी 13 मार्च को कांग्रेस पार्टी भराड़ीसैंण विधानसभा का घेराव करेगी। कांग्रेस पार्टी के विधायक प्रीतम सिंह का कहना है कि 12 मार्च को शाम चार बजे कांग्रेस पार्टी के विधानमंडल दल की बैठक होगी। जिसमें विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा की जाएगी।  उनका कहना है कि मुद्दों की कमी नहीं है सरकार को पूरी तरह से घेरने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी।

विधानसभा सत्र में इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा--
कथित भर्ती घोटालाट
अंकिता भंडारी हत्याकांड
अडानी मामला
कानून व्यवस्था
देहरादून में युवाओं पर लाठीचार्ज

बड़े प्रदर्शन के तैयारी में कांग्रेस
जानकारी के मुताबिक राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सदन के बाहर कांग्रेस बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी में है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने प्रदेश के सभी वरिष्ठ नेताओं को इसमें शामिल होने को बुलाया है। प्रदर्शन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह के भी शामिल होने की संभावना है। कानून व्यवस्था परीक्षाओं में लगातार नकल का मामला अंकिता भंडारी हत्याकांड मामला देहरादून में युवाओं के प्रदर्शन का मामला कांग्रेस के प्रदर्शन का मुख्य मुद्दा होगा। 

बीजेपी ने कहा बजट में सभी का रखेंगे ख्याल
वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता मधु भट्ट का कहना है कि महिलाओं किसानों और युवाओं के हित का बजट होता क्योंकि उनके सुझाव के आधार पर बजट को तैयार किया गया है। आपको बता दें कि भाजपा का कहना है कि इस बार का बजट काफी अलग होगा क्योंकि आम लोगों के सुझाव के आधार पर बजट को तैयार किया गया है।


संबंधित समाचार