होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Uttar Pradesh:कैदी का हाई वोल्टेज ड्रामा, एनकाउंटर के डर से बोला- लिखकर दो गोली नहीं मारोगे..

Uttar Pradesh:कैदी का हाई वोल्टेज ड्रामा, एनकाउंटर के डर से बोला- लिखकर दो गोली नहीं मारोगे..

 

नई दिल्ली-उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का प्रदेश के अपराधियों में लगता है काफी डर है क्योंकि गुनाह करते वक्त तो ये समझ नहीं पाते की क्या हो रहा है पर जब इन्हें ट्रांसफर किया जाता है तो मानों कितनी बड़ी सजा इन्हें दी जा रही हो। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई का है। यहां एक कैदी को जब पुलिस जेल से डायलिसिस के लिए मेडिकल कॉलेज लाए गए तो उसने जमकर बवाल किया। कैदी के मन में एनकाउंटर का डर बैठा हुआ था। कैदी ने जिद ठान ली कि वो डायलिसिस के लिए नहीं जाएगा और न ही एंबुलेंस में बैठेगा। 

जानें क्या है ये एनकाउंटर का पूरा मसला ?
बता दें कि पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हरदोई का है जहां एक कैदी को जब पुलिस जेल से डायलिसिस के लिए मेडिकल कॉलेज लाए गए तो उसने जमकर बवाल काटा। कैदी के मन में एनकाउंटर का डर बैठा हुआ था। कैदी ने जिद ठान ली कि वो डायलिसिस के लिए नहीं जाएगा और न ही एंबुलेंस में बैठेगा। कैदी का कहना था कि पुलिस उसे ये लिखित में दे कि वो (पुलिस) उसे रास्ते में गोली नहीं मारेगी। कैदी ने यहां तक कहा है कि न जाने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को किस तरह की जड़ी बूटी सुंधा दी है कि पुलिस अपराधियों के पैरों को गोली मारने के लिए निशाना बनाते हैं।

वहीं, जब काफी समय तक कैदी का ये हाई वोल्टेज ड्रामा खत्म नहीं हुआ तो उसे कोतवाली शहर पुलिस की जीप में बैठकर जिला कारागार चला गया। बाद में इस मामले में पुलिस ने जानकारी दी कि काफी समझाने के बाद कैदी डायलिसिस के लिए तैयार हुआ और उसे अब जेल भेज दिया गया है।

अपराधियों में है सीएम योगी का खौफ !
दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने 19 मार्च 2017 को पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। इसके बाद बीते साल सीएम योगी राज्य में दोबारा बहुमत के साथ लौटे हैं। लगातार दूसरी बार सत्ता वापसी करने के बाद योगी सरकार का अपराधियों और गलत काम करने वालों पर एक्शन तेज हो गया है। यूपी में अपराधियों के घरों पर एक ओर जहां बुल्डोजर कहर बनकर टूट रहा है। तो वहीं, अपराध करने वाले पुलिस की गोलियों का शिकार हो रहे हैं। योगी राज में पुलिस के इस एक्शन का खौफ अब अपराधियों के दिल में इस कदर बैठ गया है कि वो खुद-ब-खुब जेल पहुंचकर सरेंडर कर रहे हैं। अब ऐसे में कैदियों में इस कदर डर लाजमी है। 

इस वजह से जेल में बंद है आरोपी
वहीं आपको बता दें कि एनकाउंटर के डर से हंगामा करने वाला आरोपी ने अपनी पत्नी नाजरा बेगम पर साल 2014 में एसिड डाला दिया था। इस घटना में पीड़ित पत्नी घायल भी हो गई थी। पीड़िता की शिकायत पर ही आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया था लेकिन जमानत मिलने के बाद से ही वो फरार हो गया था। बाद में जब आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी हुआ तो एनकाउंटर के डर से आरोपी ने सरेंडर कर दिया था। अब कैदी अपने इस हाई वोल्टेज ड्रामा को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गया।


संबंधित समाचार