होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

UP:बिजली हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री का कड़ा एक्शन, कई नौकरी से बर्खास्त और केस दर्ज; आम जनता परेशान

UP:बिजली हड़ताल पर ऊर्जा मंत्री का कड़ा एक्शन, कई नौकरी से बर्खास्त और केस दर्ज; आम जनता परेशान

 

उत्तर प्रदेश : प्रदेश में बिजली कर्मचारियों की हड़ताल का कई इलाकों में असर देखने को मिलने लगा है। कई जगह बिजली की सप्लाई बाधित होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के कई इलाकों में कर्मियों के हड़ताल से परेशान होकर लोगों ने भी खूब बवाल मचाया और कई FIR दर्ज कराए।

उधर बिजली कर्मचारियों की हड़ताल से नाराज ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा के आदेश पर आंदोलनरत बिजली विभाग के कर्मियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। सैकडों संविदा कर्मियों की सेवा समाप्त की गई. वहीं कई सरकारी कर्मचारियों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सेवा प्रदाता कंपनियों के कर्मियों पर भी मुकदमा दर्ज कराया गया है।

बिजली कटौती से परेशान उपभक्ताओं ने किया हंगामा
बुलंदशहर में शुक्रवार को बिजली कटौती को लेकर उपभक्ताओं ने बिजली घर पहुंच जमकर हंगामा किया। उपभोक्ताओं का आरोप है कि बिजली कटौती से पेयजल आपूर्ति भी चरमराई गई है। बुलंदशहर के आवास विकास कॉलोनी, चार खम्भा रोड, डीएम कालोनी, डीएम रोड, देवीपुरा आदि इलाकों में  बिजली सप्लाई ठप है।

गाजीपुर में प्रबंधक एवं सुपरवाइजर के खिलाफ FIR
वहीं गाजीपुर में बिजली आपूर्ति को बहाल करने का काम कर रही फर्म भारत इंटरप्राइजेज द्वारा अपने कर्मचारी को विद्युत उपकेंद्र पर उपस्थित न करा पाने के कारण फर्म के महा प्रबंधक एवं सुपरवाइजर राहुल सिंह के विरुद्ध कोतवाली में FIR कराई गई है.

मुज्जफरनगर में 24 घंटे से बिजली गायब होने से स्थानिय लोगों का प्रदर्शन
मुजफ्फरनगर जनपद में भी कई हिस्सों में 24 घंटे से लाइट ना आने पर गुस्साए लोग सड़कों पर निकल आए. दरअसल नगर के रुड़की रोड स्थित रुड़की चुंगी बिजली घर क्षेत्र की बिजली गुरुवार रात से गायब बताई जा रही है,  जिसके चलते लोगों ने बिजली की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद स्थानिय पुलिस ने मामले का सामाधान करने का आस्वाशन  देकर लोगों को शांत कराया।

बिजनौर में भी आम आदमी खासा परेशान
यहां सभी बिजली दफ्तरों पर ताले पड़े हुए हैं और कर्मचारी हड़ताल पर हैं. ऐसे में बिजली उपभोक्ता से लेकर आम आदमी खासा परेशान है। शनिवार सुबह से ही बिजली बाधित कर दी गई है जिसकी वजह से दुकानदार से लेकर व्यापारी हाथ पर हाथ धरे बैठे। बिजली आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. साथ ही बिजली ना आने से सैकड़ो गांव अंधेरे में डूबे पड़े हैं.

फर्रूखाबाद में परेशान लोगों ने विद्युत खण्ड कार्यालय मार्ग जाम करने का किया प्रयास 
12 घंटे से बिजली सप्लाई बंद होने से जनता में नाराजगी देखी गई। फतेहगढ़ इलाके के लोगों ने भोलेपुर विद्युत खण्ड कार्यालय पहुंच कर मुख्य मार्ग जाम करने का प्रयास किया। हंगामे की सूचना पर एडीएम, एएसपी व सीओ सिटी समेंत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा।


 


संबंधित समाचार