होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

गर्मी में त्वचा की देखभाल करने के लिए ट्राई करें टोमेटो आइस क्यूब, मिनटों में पाए चेहरे पर निखार

गर्मी में त्वचा की देखभाल करने के लिए ट्राई करें टोमेटो आइस क्यूब, मिनटों में पाए चेहरे पर निखार

 

 


Skin Care For Summer: गर्मियों में हमारी स्किन अक्सर चिपचिपी हो जाती है और हम हमारी स्किन की देखभाल के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपनाते हैं। क्या आपने कभी टोमेटो आइस क्यूब ट्राई किया है? नहीं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं। एक अलग तरह का नुस्खा जिसे टोमेटो आइस क्यूब कहा जाता है। इस नुस्खे को अपनाने के बाद आपको मिनटों में ही निखार मिल जाएगा। इस नुस्खे से आपके स्किन को बहुत फायदे भी मिलेगा। चलिए जानते है, स्किन केयर में टोमेटो आइस क्यूब का प्रयोग कैसे करें...

Hibiscus Flower और टमाटर से बनायें Ice Cube

स्किन केयर के लिए टमाटर और गुड़हल के फूल का प्रयोग करें। आइस क्यूब बनाने के लिए 4-5 फ्रेश गुड़हल के फूल और दो लाल टमाटर ले लें। इन दोनों का पीसकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें।अब इस मिक्सचर को आइस ट्रे में डालें और चार-पांच घंटे के लिए फ्रीजर में रख दें। जब आइस जम जाये तो टोमेटो आइस क्यूब से फेस की आइसिंग करें। ऐसा करने से आपकी स्किन में निखार आ जाएगा।

टमाटर और शहद से तैयार करें Ice Cube

 

स्किन केयर के लिए टमाटर और शहद का प्रयोग भी कर सकते है। टमाटर और शहद को बारीक पीस कर पेस्ट बना लें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिला कर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। अब इस मिश्रण को आइस ट्रे में डालें और फ्रीजर में 4-5 घंटे के लिए स्टोर कर दें। ऐसा करने से आपका आइस क्यूब तैयार हो जाएगा।

टमाटर-पुदीना-नींबू


स्किन केयर के लिए आप नींबू टामाटर पुदीना से भी आइस क्यूब बना सकते है। टमाटर के साथ नींबू का रस और पुदीने का प्रयोग करें। इसके लिए आप दो लाल टमाटर लेकर इसमें दस-बारह पत्तियां पुदीना की मिक्स करके बारीक पीस लें। फिर इस पेस्ट में एक चम्मच लेमन जूस भी मिक्स करें। फिर इस पेस्ट को आइस ट्रे में डालकर आइस क्यूब जमा लें।

आइस क्यूब लगाने का तरीका

आइस क्यूब का प्रयोग करने से पहले चेहरे को साफ पानी से धो लें। अब आइस क्यूब लेकर 5 मिनट तक राउंड सर्कल में फेस की मसाज करें, फिर फेस को पोंछकर सुखा लें। इसके दस मिनट बाद साफ पानी से फेस वॉश कर लें। बेहतर रिजल्ट के लिए वीक में 1-2 बार ये टिप्स ट्राइ करें।

टोमेटो आइस क्यूबका प्रयोग करने के बाद आपके चेहरे पर एक अलग तरह का ग्लो आ जाएगा। इसके साथ ही कील मुहांसों की समस्याओं से भी निजात मिलेंगा। यह नुस्खा एक अलग तरह का है जिसे आप अपना सकते है।

 


संबंधित समाचार