होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

उत्तराखंड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, 24 आईएएस अधिकारी इधर से उधर

उत्तराखंड में दौड़ी तबादला एक्सप्रेस, 24 आईएएस अधिकारी इधर से उधर

 

Uttarakhand:यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी धामी सरकार ने बड़े प्रसाशनिक बदलाव किए हैं। पुष्कर सिंह धामी सरकार ने बुधवार देर रात तबादला एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाते हुए 24 IAS और एक PCS अधिकारी का तबादला कर दिया है। बता दें कि अपर सचिव द्वारा जारी आदेश के मुताबिक कई जिलों के जिलाधिकारी भी बदले गए हैं. कई फसरों को बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई है.

उत्तराखंड की पुष्कर सिंह धामी सरकार ने बुधवार देर रात बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 24  IAS और एक PCS अधिकारी का तबादला कर दिया। अपर सचिव द्वारा जारी आदेश के मुताबिक कई जिलों के जिलाधिकारी बदल दिए गए हैं। कई अफसरों को बड़ी जिम्मेदारी भी दी गई है।

किसका- कहां हुआ तबादला?
बादलों की इस कड़ी में  IAS विनय शंकर पांडे को मुख्यमंत्री का सचिव बनाया गया है। साथ ही उन्हें MSME और निवेश आयुक्त की भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा हरिद्वार, नैनीताल और अल्मोड़ा जनपदों के डीएम को बदला गया है। हरिद्वार जनपद के जिला अधिकारी धीरज सिंह गबर्याल को बनाया गया है। सुश्री वंदना को नैनीताल जिले की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं विनीत तोमर को अल्मोड़ा का डीएम बनाया गया है।

इसके अलावा मुख्य सचिव आनंद वर्धन को वित्त और अवस्थापना विकास आयुक्त की जिम्मेदारी दी गई। प्रमुख सचिव आरके सुधांशु को हटा दिया गया है। अब उन्हें प्रमुख सचिव शहरी विकास का चार्ज दे दिया गया है। वहीं आर मीनाक्षी सुंदरम को सचिव नियोजन बाह्य सहायित्त परियोजनाओं का चार्ज दिया गया है। नीतीश कुमार झा को अब सचिव ग्राम्य में विकास की जिम्मेदारी दी गई। सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी को सचिव पेयजल बनाया गया है। सचिव सचिन कुर्वे को नागरिक उड्डयन, डॉ पंकज कुमार पांडे को सचिव लोक निर्माण अध्यक्ष ब्रिज रोपवे और टनल की जिम्मेदारी के साथ महानिदेशक खनन का दायित्व दिया गया। संदीप तिवारी को एमडी कुमाऊं मंडल विकास और पीसीएस अरविंद कुमार पांडे से हटाया गया है. अब उन्हें सचिव मानवाधिकार आयोग की जिम्मेदारी दी गई है।


 

 


संबंधित समाचार