होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

चीन में रनवे से उतरा 'तिब्बत एयरलाइंस' का विमान, लगी आग

चीन में रनवे से उतरा 'तिब्बत एयरलाइंस' का विमान, लगी आग

 

चीन (China) के दक्षिण-पश्चिम चोंगकिंग (south west chongqing) शहर में गुरुवार को 'तिब्बत एयरलाइन्स' (Tibet Airlines) का एक विमान के रनवे से उतर गया, जिस वजह से उसमें आग लग गई। इस हादसे में विमान में सवार कई लोग घायल हो गए। सरकारी समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' (xinhua) के मुताबिक विमान तिब्बत (Tibet) जा रहा था, इसमे 113 यात्री और चालक दल के नौ सदस्य सवार थे। विमान से सभी लोगों को मौके पर निकाल लिया गया है। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
     
हवाई अड्डे के सूत्रों के अनुसार, इस हादसे में कम से कम 25 लोग घायल हुए हैं। सरकारी 'चाइना ग्लोबल टेलीविजन नेटवर्क' (CGTN) की खबर के मुताबिक, हताहत हुए लोगों की सटीक संख्या का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
     
हांगकांग के 'साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट' की खबर के अनुसार, 'चाइना सेंट्रल टेलीविजन' (CCTV) द्वारा जारी किए गए एक वीडियो में चोंगकिंग जियांगबेई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Chongqing Jiangbei International Airport) पर तिब्बत एयरलाइंस के विमान के आगे के हिस्से से आग की लपटें और काला धुआं निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं इस वीडियो में लोग अफरा-तफरी में विमान के पिछले दरवाजे से निकलते हुए नजर आ रहे हैं।
     
सीसीटीवी ने कहा कि आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है और रनवे को फिलहाल बंद कर दिया गया है। यह विमान तिब्बत के न्यिंगची के लिए रवाना होने वाला था और तभी उसमें अचानक आग लग गई। इस घटना की जांच की जा रही है। हालिया हफ्तों में यह चीन में दुर्घटनाग्रस्त हुआ दूसरा विमान है। इससे पहले बोइंग 737 विमान 12 मार्च को दुर्घटनाग्रस्त हुआ था, जिसमें सवार सभी 132 लोगों की मौत हो गई थी। 

एविएशन सेफ्टी नेटवर्क (Aviation Safety Network) के मुताबिक, चीन में इससे भी पहले साल 2010 में एक जेट विमान हादसा हुआ था। ये विमान कम दिखाई देने की वजह से यिचुन हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में करीब 44 लोग मारे गए थे। उस वक्त विमान में कुल 96 लोग यात्रा कर रहे थे।

यह भी पढ़ें- Sri Lanka: गुस्साए लोगों ने मंत्री को कार सहित झील में धकेला 


संबंधित समाचार