होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

हनीमून के लिए भारत की ये जगहें हैं एकदम रोमांटिक और खूबसूरत

हनीमून के लिए भारत की ये जगहें हैं एकदम रोमांटिक और खूबसूरत

 

एक नए-नए शादीशुदा जोड़े के लिए हनीमून (Honeymoon) सबसे खूबसूरत एहसास होता है। हनीमून पर आपको पता चलता है कि आपके शादी के दिन अब खत्म हो गए हैं और साथ ही आपको इस बात का एहसास भी होता है कि आप सिंगल नहीं हैं। हनीमून के समय आप अपने पार्टनर (Partner) के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता सकते हैं। उन्हें और करीब से जान सकते हैं, उनके साथ चीजों को एक्सप्लोर कर सकते हैं। इन सब चीजों के लिए सही जगह का चुनाव बहुत जरूरी है, यहां हम आपके लिए लेकर आएं है कुछ बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन (Best Honeymoon Destinations) की जानकारी...

अंडमान

अंडमान हनीमून बिताने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है। नील आइलैंड, लिटिल अंडमान और पोर्ट ब्लेयर के लोकप्रिय समुद्र तटों से लेकर हैवलॉक आइलैंड में राधानगर और हाथी समुद्र तटों के ऑफबीट क्षेत्रों तक रोमांस और रोमांच का स्वाद हमेशा आपके साथ रहेगा। प्राकृतिक सुंदरता, शांति, साहसिक गतिविधियों के अवसर, समुद्र तट के पास रिसॉर्ट्स और बेहद शांत होने के साथ, यह डेस्टिनेशन एक यादगार हनीमून के लिए एक परफेक्ट प्लेस है।

श्रीनगर

भारत में रोमांटिक हनीमून के लिए श्रीनगर एक बेहतरीन जगह है। हनीमून टूर का रोमांटिक आकर्षण सुंदर मौसम, शानदार दृश्यों और मनमोहक सनसेट के साथ चार गुना हो जाता है। स्कीइंग, अद्भुत पहाड़ी झीलों के माध्यम से ट्रेकिंग, और झेलम जलमार्ग पर देवदार निर्मित हाउसबोट में एक उत्कृष्ट सुंदर प्रवास आपकी हनीमून ट्रैवल को संजोने लायक बना सकता है।

गोवा

गोवा, सूरज, रेत और समुद्र की भूमि, दुनिया के शीर्ष हनीमून स्थलों में से एक है। अपनी शादी की यात्रा को एक आनंदमयी शुरुआत देने के लिए दुनिया भर से कपल्स अपने हनीमून के लिए गोवा आते हैं। चाहे वह विशाल और सुंदर समुद्र तट हो, कैंडललाइट डिनर, ऐतिहासिक स्मारक या नाइट क्लब की लाइफ, गोवा में बहुत कुछ है जो आपके हनीमून को यादगार बना देगा।

दार्जिलिंग

पर्यटक हर साल कंचनजंगा की बर्फीली चोटियों, खूबसूरत चाय बागानों और मनोरम पहाड़ी व्यंजनों का लुत्फ उठाने के लिए दार्जिलिंग की ओर खिंचे चले आते हैं। यदि आप नेचर लवर हैं और चाय के साथ इसका आनंद लेना पसंद करते हैं, तो दार्जिलिंग आपके और आपके पार्टनर के लिए एक परफेक्ट जगह है। यहां की प्राकृतिक सुंदरता न्यूली वेडेड कपल की हनीमून फोटोज के बैकग्राउंड में एक दम लाइव नजर आएंगे और हमेशा के लिए आपकी इन छुट्टियों को यादों में संजो कर रखेंगे।

उदयपुर

हनीमून के लिए उदयपुर बेस्ट डेस्टिनेशंस में से एक है। यह शहर अपने शाही माहौल, खाने, सनसेट और झील के नज़ारों के लिए जाना जाता है जो निश्चित रूप से अभी-अभी शुरु हुए शादीशुदा जीवन में कुछ खूबसूरत एहसास जोड़ देगा। सुंदर संस्कृति और करने के लिए बहुत सी अन्य चीजों से समृद्ध, उदयपुर में एक कपल के लिए बहुत खूबसूरत शहर है। यहां शाम को आप बोटिंग करने जा सकते हैं, सूर्यास्त की तस्वीरें ले सकते हैं। यहां के राजसी खाने का लुत्फ उठाने के लिए आप शहर के कई रूफटॉप रेस्तरां में जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- पुरुषों को महिलाओं की ये आदतें नहीं आती पसंद


संबंधित समाचार