होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

विमान में सिगरेट फूंक रहा था बॉडी बिल्डर, सरकार ने कहा- नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

विमान में सिगरेट फूंक रहा था बॉडी बिल्डर, सरकार ने कहा- नहीं किया जाएगा बर्दाश्त

 

स्पाइसजेट (Spicejet) के विमान में हरियाणा के गुरुग्राम जिले में रहने वाले बॉडी बिल्डर बॉबी कटारिया (Bobby Kataria) का धूम्रपान करते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आने के बाद गुरुवार को उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने जांच के आदेश दिए है। वायरल वीडियो में कटारिया को स्पाइसजेट के एक विमान में सीट पर सिगरेट पीते हुए  दिखाया गया है। कटारिया के इंस्टाग्राम पर उनके 6.3 लाख फॉलोअर्स हैं। बता दें कि विमान में यात्रियों को लाइटर तक ले जाने की अनुमति नहीं होती है। यात्रियों को विमान में धूम्रपान करने की भी अनुमति नहीं होती है।

सूत्रों के अनुसार, धूम्रपान (Smoking) का यह वीडियो स्पाइसजेट की एसजी 706 फ्लाइट का है, जो दुबई से दिल्ली की ओर आ रही थी। जब इस घटना का वीडियो गुरुवार को ट्विटर पर पोस्ट किया गया, तो सिंधिया ने कहा कि इसकी जांच की जा रही हैं। इस तरह के बर्ताव के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं बरती जाएगी।

कटारिया के खिलाफ स्पाइसजेट ने क्या कार्रवाई की है या क्या कर रही है, इस पर उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। विमानन नियामक डीजीसीए (DGCA) के नियमों के मुताबिक, अगर कोई यात्री किसी भी नियम का उल्लंघन करता है तो किसी भी एयरलाइन के पास ऐसे यात्री के खिलाफ एक निश्चित अवधि तक प्रतिबंधित करने का पूरा अधिकार होता है। 

यह भी पढ़ें- अब किसान खुद कर सकते हैं अपनी खराब फसल की रिपोर्ट- मानसून सत्र में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला


संबंधित समाचार