होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से मना किया, तो ऐसा होगा परिणाम

T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से मना किया, तो ऐसा होगा परिणाम

 

T20 World Cup: टी20 विश्व कप (T20 World Cup) भारत-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच होने वाले मैच के लिए लोगों में खासा रोष है। क्योंकि कश्मीर में हुए मजदूरों की हत्याआओं से नाराजगी ने मैच का माहौल बदल दिया। करोड़ों भारतीयों में इन हत्याओं को लेकर बहुत ही ज्यादा रोष है और एक बड़ा वर्ग पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने की मांग कर रहा है। पहली आतंकी घटना के बाद ही रविवार को सोशल मीडिया पर पूरे दिन फैंस पाकिस्तान के खिलाफ मैच न खेलने की मांग करते रहे, तो साथ ही पाकिस्तान को बैन करने की भी मांग उठती रही।

सोचिए कि अगर वर्तमान में हालात और खराब हो जाते हैं और भारत टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने से इनकार कर देता है, तो क्या होगा।

1. अगर भारत खेलने से इनकार कर देता है, तो पाकिस्तान को दो प्वाइंट्स मिल जाएंगे और भारत को कोई अंक नहीं मिलेगा। यह बात भारत के आगे बढ़ने के आसार पर बड़ा असर डाल सकती है। खासकर यह देखते हुए कि भारत के ग्रुप में न्यूजीलैंड जैसी दावेदार टीम भी है। ऐसे में टीम विराट निश्चित तौर पर दो अंक गंवाना नहीं चाहेगी।

2. अगर मान लो कि भारत लीग मुकाबले में पाकिस्तान का बहिष्कार कर सकता है, लेकिन सोचिए अगर अगर यही मैच सेमीफाइनल या फाइनल हुआ, तब क्या होगा। ऐसे में भारत के हटने पर पाकिस्तान को विजेता घोषित कर दिया जाएगा। साल 1996 विश्व कप में भारत-श्रीलंका सेमीफाइनल था। हालांकि, मैच दर्शकों के हुड़दंग के कारण नहीं खेला जा सका, लेकिन श्रीलंका को विजेता घोषित कर दिया गया। वहीं, अगर भारत-पाकिस्तान फाइनल खेलते हैं और भारत खेलने से मना कर देता है, तो पाकिस्तान को विश्व कप विजेता घोषित कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: ऋषभ पंत के लिए सलमान बट ये क्या बोल गए ? भारतीय फैन्स को लगी मिर्ची


संबंधित समाचार