होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

पाकिस्तान में श्रीलंका के नागरिक की मॉब लिंचिंग के बाद जलाकर हत्या, 100 गिरफ्तार

पाकिस्तान में श्रीलंका के नागरिक की मॉब लिंचिंग के बाद जलाकर हत्या, 100 गिरफ्तार

 

पाकिस्तान: सियालकोट (sialkot) में कारखाने से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां कारखाने के श्रमिकों और अन्य लोगों की भीड़ ने एक कारखाने के श्रीलंकाई निर्यात प्रबंधक (Sri Lankan Export Manager) की हत्या कर उसके शरीर को जला दिया। इस घटना के बाद 100 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने इस मामले में शामिल लोगों की पहचान करने और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए करीब दस टीमें बनाई है।

इस पर पंजाब सरकार (Punjab Govt) के प्रवक्ता हसन खरवार ने पत्रकारों को बताया कि मॉब लिंचिंग के मामले में अब तक 100 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वहीं, समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ लोगों की पहचान सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) से हुई है। इस पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने इस कृत्य की निंदा करते हुए कहा कि यह देश के लिए "शर्म का दिन" है और इसमें घटना में शामिल सभी लोगों को गिरफ्तार किया जाएगा।

वहीं, श्रीलंका के विदेश मंत्रालय (Ministry of Foreign Affairs of Sri Lanka) ने मामले की जांच की मांग की है। दरअसल, यह घटना वजीराबाद रोड इलाके की है। जहां पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में भीड़ ने शुक्रवार को श्रीलंका के एक नागरिक की कथित तौर पर ईशनिंदा के मामले में पीट-पीटकर हत्या कर उसका शव को जला दिया। 

ये है पूरा मामला

पंजाब पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, सियालकोट जिले की एक फैक्ट्री में प्रियंता कुमारा (40) महाप्रबंधक के तौर पर काम किया करते थे। उन्होंने बताया, कुमारा ने कट्टरपंथी तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (TLP) के एक पोस्टर को कथित तौर पर फाड़कर उसे कचरे के डिब्बे में फेंक दिया, जिसमें कुरान की कुछ आयतें लिखी थीं। यह पोस्टर कुमारा के कार्यालय के पास की दीवार पर चिपका हुआ था। जब फैक्टरी के कुछ कर्मियों ने उन्हें पोस्टर को हटाते हुए देखा तो उन्होंने यह बात फैक्टरी में बताई। ईशनिंदा (Blasphemy) को लेकर आसपास के इलाकों से सैकड़ों लोग फैक्टरी के बाहर जमा हो गए। उनमें सबसे ज्यादा टीएलपी कार्यकर्ता थे। उन सबने मिलकर कुमारा की हत्या कर दी और उसका शव जला दिया। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि कैसे सैकड़ों लोग श्रीलंकाई नागरिक के शव को घेर कर खड़े हैं। वहीं, टीएलपी के समर्थन नारे लगा रहे थे।

यह भी पढ़ें- Omicron New Variant: नेपाल सरकार ने हांगकांग समेत इन नौ देशों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध


संबंधित समाचार