होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Omicron New Variant: नेपाल सरकार ने हांगकांग समेत इन नौ देशों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

Omicron New Variant: नेपाल सरकार ने हांगकांग समेत इन नौ देशों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

 

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के चलते नेपाल सरकार ने हांगकांग समेत 9 देशों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को हुए मंत्रिपरिषद की एक बैठक में दक्षिण अफ्रीका, बोत्सवाना, जिम्बाब्वे, नामीबिया, लेसोथो, इस्वातिनी, मोजाम्बिक, मलावी और हांगकांग से आने और जाने वाले यात्रियों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया था। प्रतिबंध आज (शुक्रवार) से लागू कर दिया गया है। 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों का कहना है कि जो यात्री पिछले तीन हफ्तों में इन नौ देशों में से किसी भी देश में गए हैं, उन्हें भी हिमालयी राष्ट्र (नेपाल) में प्रवेश करने से प्रतिबंधित किया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता फदिंद्रमणि पोखरेल के अनुसार, सभी संबंधित अधिकारी पूरी तरह से सतर्क हैं।

सरकार के आदेश के बाद हांगकांग समेत नौ देशों से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से अपने खर्चे पर सात दिन के लिए होटल में क्वारंटाइन में रहना होगा। उन्हें सार्वजनिक स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।

नेपाल प्रधानमंत्री कार्यालय और मंत्रिपरिषद ने गुरुवार को कहा था कि उन नौ देशों से नेपाल आने वाले यात्रियों को आज मध्यरात्रि से नेपाल आने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। सरकार ने हाल के दिनों में धीरे-धीरे बढ़ रहे कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रति सावधानी बरतने के लिए ऐसा निर्णय लिया है। इसी तरह, सरकार ने उन देशों से आने वाले विदेशियों को आगमन पर वीजा जारी नहीं करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- Omicron: न्यूयॉर्क में ओमिक्रॉन के पांच मामलों की पुष्टि, धीरे-धीरे पैर पसार रहा नया वैरिएंट


संबंधित समाचार