होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

श्रीलंका ने पाकिस्तान को दुबई में चटाई धूल, छठी बार जीता एशिया कप का खिताब

श्रीलंका ने पाकिस्तान को दुबई में चटाई धूल, छठी बार जीता एशिया कप का खिताब

 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल में रविवार को श्रीलंका (Sri lanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 27 रनों से हराकर छठा खिताब हासिल किया। दोनों टीमें एशिया कप के फाइनल में चार बार आमने-सामने आई, जिनमें से तीन बार पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 170 रन जुटाए। वहीं, 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तान टीम 20 ओवर में 147 रनों पर ही ढेर हो गई। इस तरह श्रीलंका ने छठी बार एशिया कप का खिताब जीत लिया।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने का सुनहरा मौका दिया। शुरुआत में श्रीलंका का प्रदर्शन खराब रहा। नसीम शाह ने पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर कुसल मेंडिज को क्लीन बोल्ड कर दिया। इसके बाद हारिस रऊफ ने दूसरे छोर से धारदार गेंदबाजी करते हुए पथुम निशंका के साथ गुणातिलका को पवेलियन की राह दिखाई। श्रीलंका ने पावरप्ले तक तीन विकेट खोकर 42 रन बना लिए थे।

इसके बाद मैदान में भानुका राजपक्षे ने मोर्चा संभाला और पहले धनंजय डिसिल्वा और फिर वानिंदु हसरंगा के साथ अच्छी साझेदारी निभाई। 58 रनों पर आधी टीम के पवेलियन लौट जाने के बाद दोनों ने जमकर शॉट खेले और टीम को 100 के पार पहुंचा दिया। आखिरी 5 ओवर में राजपक्षे का करुणारत्ने ने अच्छा साथ निभाया और दोनों ने मिलकर टीम को 170 रनों की ऊंचाई तक पहुंचा दिया।

वहीं, 171 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत ज्यादा अच्छी नहीं रही। बाबर आजम चौथे ही ओवर में 5 रन बनाकर आउट हो गए। अगली गेंद पर फखर जमान को भी प्रमोद मधुशन ने क्लीन बोल्ड कर वापस भेज दिया। इस मैच में मोहम्मद रिजवान ने फिर से शानदार पारी खेली और इफ्तिखार अहमद के साथ मिलकर टीम को 100 रनों तक पहुंचाया। 110 के स्कोर पर रिजवान के आउट होने के बाद टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया और पूरी टीम 147 रनों पर आकर पस्त हो गई। प्रमोद मधुशन ने चार विकेट झटके तो मैच का रुख पलटने वाले वानिंदु हसरंगा ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन को दिशा दिखाई।

यह भी पढ़ें- Asia Cup 2022 : खेल का मैदान बना 'रणभूमी', अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों के साथ की जमकर मारपीट- Video


संबंधित समाचार