होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Asia Cup 2022 : खेल का मैदान बना 'रणभूमी', अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों के साथ की जमकर मारपीट- Video

Asia Cup 2022 : खेल का मैदान बना 'रणभूमी', अफगान फैंस ने पाकिस्तानियों के साथ की जमकर मारपीट- Video

 

एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान और अफगानिस्तान (Pak vs Afg) के बीच मैच के बाद कुछ ऐसा हुआ, जिससे क्रिकेट के सभी फैंस बेहद नाखुश हैं। बुधवार को हुए इस मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से मात दी और रोमांचक जीत हासिल की। इसके बाद दोनों टीमों के फैंस आपस में ही स्टेडियम में भिड़ गए। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इस दौरान फैंस के बीच भिड़ंत इतनी ज्यादा बढ़ गई कि अफगानिस्तान के फैंस ने स्टेडियम की कुर्सियां निकाल लीं और पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर मारा। स्टेडियम के बाहर भी पाकिस्तानी फैंस में जमकर मारपीट हुई। अब इस मामले में शारजाह पुलिस से जांच की मांग की गई है। 

आसिफ अली ने ताना फरीद पर बल्ला
पाकिस्तान 18 ओवर तक अपने 7 विकेट खो चुका था और जीत के लिए उन्हें 21 रनों चाहिए थे। पाकिस्तान के लिए आखिरी उम्मीद के रूप में आसिफ अली (Asif Ali) क्रीज पर उतरे थे। 19वां ओवर लेकर आए फरीद अहमद (Fareed Ahmad) ने दूसरी ही गेंद पर हारिस रऊफ को आउट कर पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया था। आसिफ अभी भी क्रीज पर ही मौजूद थे, ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच एक छक्का लगाकर पाकिस्तान की जीत की उम्मीद को फिर से जिंदा कर दिया।


 
फरीद अहमद ने इसकी अगली गेंद पर आसिफ अली को स्लो बाउंसर गेंद डालकर फंसाया और शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े करीम जनत ने कैच पकड़ लिया। आसिफ अली को आउट करने के बाद फरीद ने जोश में आसिफ के मुंह के आगे जश्न मनाना शुरू कर दिया, जिसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी भड़क गया। इस दौरान आसिफ अली ने मैदान पर ही फरीद को धक्का दिया और बाद में मारने के लिए बैट भी उठाते दिखे। दोनों खिलाड़ियों के बीच बढ़ती इस लड़ाई में बीच बचाव करने अन्य खिलाड़ियों के साथ अंपायर को भी आना पड़ा।

मैच खत्म होने के बाद दर्शकों में मारपीट
पाकिस्तान की जीतने के बाद टीम के समर्थकों ने स्टेडियम में जमकर जश्न मनाया। वहीं, अफगानिस्तान के कुछ दर्शकों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया और उन्होंने स्टेडियम की कुर्सियां निकालकर पाकिस्तानी दर्शकों के ऊपर फेंकनी शुरू कर दीं। इसके बाद विवाद काफी बढ़ता चला गया। मामले में सोशल मीडिया पर यह भी दावा किया गया है कि शारजाह की गलियों में अफगानी समर्थकों ने पाकिस्तानी फैंस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है।  

बता दें कि पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान से नेशनल असेंबली के सदस्य मोहसिन डावर के मुताबिक, अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान की दशकों की पुरानी "रणनीति" और "अफगानिस्तान में हस्तक्षेप वादी दुस्साहस" के चलते उनसे नाराज हैं। डावर ने ट्वीट कर कहा कि "नस्लवादी गाली देने के लिए अफगानिस्तान समर्थकों को एक क्रिकेट मैच का बहाना बनाना "बेशर्मी" है। पाकिस्तान की दर्शकों की पुरानी रणनीतिक गहराई नीति और अफगानिस्तान में हस्तक्षेप करने वाले दुस्साहस की वजह से अफगानों को पाकिस्तान के साथ काफी समस्या है। अफगानों को गाली देने से पहले आत्मनिरीक्षण भी करें।" 

 

यह भी पढ़ें- PAK vs AFG: आसिफ अली ने बीच मैदान पर अफगानिस्तान के खिलाड़ी को मारने के लिए उठाया बल्ला- VIDEO


संबंधित समाचार