होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

SpiceJet के शेयर में 9 फीसद से अधिक की गिरावट, DGCA की कार्रवाई के बाद बिकवाली

SpiceJet के शेयर में 9 फीसद से अधिक की गिरावट, DGCA की कार्रवाई के बाद बिकवाली

 

एविएशन कंपनी स्पाइसजेट (Aviation company SpiceJet) पर तकनीकी खराबी की कई मामलों को देखते हुए एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए (Aviation Regulator DGCA) की कड़ी कार्रवाई के बाद गुरुवार को कंपनी के शेयर 9 परसेंट से ज्यादा गिर गए। पिछले बंद की तुलना में स्पाइसजेट का शेयर भाव 9.66 पर्सेंट गिरकर अब 34.6 रुपये पर पहुंच गया है। आज गिरावट के साथ यह 36 रुपये पर खुला। हालांकि बाद में थोड़ा सा रिकवर हुआ और 11 बजे यह निफ्टी पर 4.83 फीसद नुकसान के साथ 36.45 रुपये पर टिक गया था।

बता दें कि पिछले एक साल में स्पाइसजेट के शेयर में 52.66 पर्सेंट की गिरावट देखी गई है। पिछले 3 महीने में एयरलाइन का शेयर 35 फीसद से अधिक गिर चुका है। गौरतलब है कि DGCA ने अगले आठ हफ्ते के लिए समर शेड्यूल के लिए स्पाइसजेट को मिली कुल मंजूरी के 50 फीसदी तक उड़ान ऑपरेट करने का आदेश दिया है। इतना ही नहीं नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने स्पाइसजेट को 19 जून से लेकर 6 जुलाई तक तकनीकी खराबी से जुड़े कम से कम 8 मामलों को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

बुधवार को DGCA ने अपने आदेश में कहा, "विभिन्न स्पॉट चेक, निरीक्षण के निष्कर्षों और स्पाइसजेट द्वारा प्रस्तुत कारण बताओ नोटिस के जवाब के मद्देनजर, सुरक्षित और विश्वसनीय परिवहन सेवा को जारी रखने के लिए, स्पाइसजेट के प्रस्थान की संख्या को 8 सप्ताह की अवधि के लिए समर शेड्यूल 2022 के लिए मंजूर संख्या के 50 परसेंट तक सीमित कर दिया गया है। "

यह भी पढ़ें- Twitter Row: 23 सितंबर को ट्विटर के शेयरधारक मस्क के साथ डील पर लेंगे फैसला


संबंधित समाचार