होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Twitter Row: 23 सितंबर को ट्विटर के शेयरधारक मस्क के साथ डील पर लेंगे फैसला

Twitter Row: 23 सितंबर को ट्विटर के शेयरधारक मस्क के साथ डील पर लेंगे फैसला

 

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Microblogging Site Twitter) ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) के साथ अधिग्रहण की लड़ाई के बीच शेयरधारकों के लिए इस मामले में वोट देने की तारीख तय कर दी गई है।

बता दें कि 23 सितंबर को शेयरधारक एलन मस्क के साथ 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर की डील पर अपनी हामी भरने के लिए वोट करेंगे। कंपनी के शेयरहोल्डर्स की बैठक 23 सितंबर सुबह दस बजे शुरू वेबकास्ट के जरिए शुरू होगी। इस मीटिंग को सभी शेयरधारक लाइव देख सकेंगे और वोट कर पाएंगे। यह जानकारी कंपनी ने सिक्योरिटी और एक्सचेंज कमीशन को फाइलिंग के दौरान दी है।

गौरतलब है कि ट्विटर ने टेस्ला के मुखिया एलन मस्क के खिलाफ अभी कुछ दिनों पहले ही केस दर्ज कराया गया है। कंपनी की तरफ से यह केस मस्क के 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर के अधिग्रहण प्रस्ताव से पीछे हटने की वजह से किया गया है। इस मामले में ट्विटर ने त्वरित सुनवाई के लिए एक प्रस्ताव पेश कर सितंबर में चार दिवसीय ट्रायल की अपील की है। वहीं, एलन मस्क की लीगल टीम ने इस प्रस्ताव का कड़ा विरोध किया है।

ट्विटर ने अपनी तरफ से दायर याचिका में यह कहा है कि उसने यह कार्रवाई सिर्फ मस्क को अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने के लिए  बाध्य करने के लिए, कुछ बकाया शर्तों की संतुष्टि पर विलय को अंतिम रूप देने और मस्क की तरफ से आगे शर्तों का उल्लंघन रोकने के लिए की है। 

यह भी पढ़ें- पॉलिसी बाजार का IT System हुआ हैक, कंपनी का ग्राहकों को भरोसा- आपलोगों का डाटा है सुरक्षित


संबंधित समाचार