होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

IND vs SA टी-20 सीरीज में पूरी क्षमता से बैठ सकेंगे दर्शक, BCCI ने दी मंजूरी

IND vs SA टी-20 सीरीज में पूरी क्षमता से बैठ सकेंगे दर्शक, BCCI ने दी मंजूरी

 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई (BCCI) ने मैच के दौरान स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ दर्शकों को बैठने की अनुमति दे दी है। बता दें कि आईपीएल (IPL) के खत्म होने के ठीक बाद भारत और साउथ अफ्रीका (INDIA vs SOUTH AFRICA) के बीच टी-20 सीरीज होनी है। सीरीज के शुरू होने से पहले ही बीसीसीआई ने मैच के दौरान स्टेडियम में पूरी क्षमता के साथ दर्शकों के बैठने की अनुमति दे दी है। देश-दुनिया में कोरोना महामारी के कारण बहुत पाबंधियां लगाई गई थी। बढ़ते कोरोना संक्रमणों के कारण बीसीसीआई ने मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की क्षमता को घटाया गया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीसीसीआई (BCCI) ने भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी-20 सीरीज के दौरान 100 प्रतिशत दर्शकों को बैठने की अनुमति दे दी है। आपको बता दें कि 9 जून से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैंचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मुकाबला 9 जून को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा मैच ओडिशा के कटक में बाराबती स्टेडियम में 12 जून को होगा। तीसरा मैच विशाखापट्टनम, चौथा राजकोट और पांचवा मैच एम चिन्नस्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कोरोना वायरस के कारण देश-दुनिया में बहुत बुरा असर पड़ा है। कोरोना महामारी से ना सिर्फ क्रिकेट पर असर पड़ा है। बल्कि कोरोना की चपेट में कई खिलाड़ी भी आ गए थे। जिसके कारण कई खिलाड़ियों के खेल पर भी असर पड़ा है। कोरोना महामारी के कारण 2021 में आईपीएल को बीच में ही बंद करना पड़ गया था। उसी के बाद बीसीसीआई ने मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों के बैठने की क्षमता को घटा दिया था।  

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी के IPL 2022 का 15 वां सीजन 29 मई 2022 को समापत हो जाएगा। IPL Season 2022 के फाइनल्स की कगार पर है। उसके बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज होनी है।

यह भी पढ़ें- IPL 2022: जानें RCB के जीतने पर कैसा होगा आईपीएल 2022 प्लेऑफ का समीकरण, इन दो टीमों का कटगा पत्ता


संबंधित समाचार