होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Shyam Saran Negi: आजाद भारत के पहले वोटर का निधन, CM Jairam Thakur ने जताया शोक 

Shyam Saran Negi: आजाद भारत के पहले वोटर का निधन, CM Jairam Thakur ने जताया शोक 

 

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में रहने वाले आजाद भारत के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी (Shyam Saran Negi) का आज सुबह निधन हो गया है। किन्नौर निवासी नेगी 106 साल के थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) के लिए 2 नवंबर को अपना डाक मतपत्र के जरिए अपना वोट डाला था। डीसी किन्नौर आबिद हुसैन ने कहा कि जिला प्रशासन सबसे बुजुर्ग मतदाता के अंतिम संस्कार की व्यवस्था कर रहा है। उन्हें सम्मान पूर्वक विदा किया जाएगा। 

हाल ही में देश के सबसे बुजुर्ग मतदाता श्याम सरन नेगी निर्वाचन अधिकारी को 12-D फॉर्म लौटाकर चर्चा में आए थे। दरअसल, उम्रदराज मतदाता ने यह कहकर चुनाव आयोग का फॉर्म लौटा दिया था कि वह मतदान केंद्र जाकर ही अपना वोट डालेंगे। हालांकि, इसी बीच अचानक उनकी तबीयत बिगड़ी और फिर चुनाव अधिकारियों ने उनके कल्पा स्थित घर जाकर पोस्टल वोट डलवाया।

हिमाचल के सीएम ने जताया दुख (Himachal CM expressed grief)
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने भारत के पहले मतदाता श्याम सरन नेगी के निधन पर शोक जताया। सीएम ने ट्वीट में कहा, कि "स्वतंत्र भारत के पहले मतदाता और किन्नौर के रहने वाले श्याम सरन नेगी जी के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ।

 

यह भी पढ़ें- Himachal Weather: हिमाचल में भारी बारिश-बर्फबारी के आसार, मौसम के बिगड़ने का अनुमान


संबंधित समाचार