होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

Haryana में भीषण सड़क हादसा: महेंद्रगढ़ में स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

Haryana में भीषण सड़क हादसा: महेंद्रगढ़ में स्कूल बस पलटने से 6 बच्चों की मौत, 15 से ज्यादा घायल

 

Mahendragarh Bus Accident: हरियाणा के महेंद्रगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर कनीना कस्बे में एक स्कूल बस के अनियंत्रित होकर पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया है। इस हादसे में 6 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है। वहीं एक दर्जन से ज्यादा बच्चे घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक यह हादसा कनीबा कस्बे के नजदीक कनीना-दादरी सड़क मार्ग पर हुआ है। यह बस जीएल पब्लिक स्कूल की बताई जा रही है, जो कि एक निजी स्कूल है। हादसे के वक्त बस में 35 से 40 बच्चे सवार थे। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईद की वजह से आज स्कूल की छुट्टी थी। बावजूद इसके स्कूल प्रबंधन ने सभी बच्चों को कक्षाओं के लिए बुलाया था। आज सुबह यह बस बच्चों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी। अचानक कनीना के पास यह बस अनियंत्रित होकर पलट गई। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि बस चालक ओवरटेक करने का प्रयास कर रहा था। इस दौरान वो बस से अपना नियंत्रण खो बैठा। वहीं कुछ लोगों का यह भी कहना है कि बस चालक नशे की हालत में था। 

हर तरफ चीख-पुकार
हादसे के बाद घटनास्थल पर चीख पुकार मच गई। आसपास के लोग भी बच्चों की मदद के लिए घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। साथ ही पुलिस को भी सूचित किया गया। पुलिस ने घायल बच्चों को अस्पताल तक पहुंचाय गया, जहां अभी तक छह बच्चों को मृत घोषित किया जा चुका है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 15 से अधिक बच्चे घायल हुए हैं। कुछ की हालत गंभीर है, जिन्हें रेवाड़ी रेफर किया जा रहा है। 

अस्पताल की तरफ दौड़ पड़े परिजन
यह बस जीएल पब्लिक स्कूल की है। हादसे की खबर पाते ही बच्चों के परिजन घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े। कुछ परिजन अस्पतालों की ओर भागे। हादसे की सूचना पाते ही प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं। घटनास्थल पर मौजूद लोगों का आरोप है कि बस चालक की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। बहरहाल, अभी तक इस घटना पर स्कूल प्रबंधन की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 


संबंधित समाचार