होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

लव पार्टनर को यूनिक तरीके से बोले सॉरी, यहां मिलेगा आपको सिंपल आइडिया

लव पार्टनर को यूनिक तरीके से बोले सॉरी, यहां मिलेगा आपको सिंपल आइडिया

 

How To Say Sorry: रिलेशनशिप में अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ाईयां हो जाती हैं। ऐसे में लव पार्टनर को समझदारी के साथ बात को संभालने की जरुरत होती है और गलती होने पर सॉरी बोलना होता है ताकि आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप ना करें। अगर आप अपने रिलेशनशिप को बचाना चाहते है तो सॉरी बोलने से बेहतर तरीका कोई और नहीं है।

इसलिए आपको अपने पार्टनर से सही तरीके से सॉरी बोलना आना चाहिए। क्योंकि ये छोटा सा सॉरी आपके रिलेशनशिप को ब्रेकअप होने से बचाता है और रिलेशन में मजबूती भी लाता है। तो देर किस बात की आज ही सॉरी बोलने के यूनिक तरीकों को अपनाएं।
 

1. बुरे व्यवहार की जिम्मेदारी लें- अपने पार्टनर से सॉरी बोलते समय अपने बुरे व्यवहार की जिम्मेदारी लें। अपने पार्टनर को जरुर बताएं की गलती आपकी थी। 

2.दुख जाहिर करें- लड़ाई-झगड़ों में अक्सर आवेश में बुरा- भला निकल जाता हैं। ऐसे में अपने पार्टनर को सॉरी बोलते समय अपना दुख जरुर जाहिर करें और अपने पार्टनर से वादा करें की आगे से गलती नहीं होगी।

3.गिल्ट एक्सप्रेस करें- सॉरी बोलने के लिए सबसे अच्छा तरीका होता है कि आप अपने पार्टनर को यह बताएं कि आपको किए व्यवहार का कितना दुख है। ऐसे में सॉरी बोलते समय गिल्ट को अच्छे से एक्सप्रेस करें। अपनी गलती को जरुर बताएं।

4.ये वादा भी करें- अक्सर छोटी सी बात बहुत ज्याद चुभ जाती है ऐसे में अपने पार्टनर से माफी मांगते समय उन्हें यकीन दिलाएं की ऐसी गलती दोबारा नहीं होगी। साथ ही पार्टनर को फिर से खुश करने के तरीके आजमाएं।

5. सीधे-सीधे कहें- अगर आप अपने पार्टनर से बात करने जा रहे है तो सबसे पहले सॉरी कहें उसके बाद ही कोई दूसरी बात कहें। जितनी जल्दी और सीधे तौर पर पार्टनर से माफी मांगेगे उतना ही बेहतर होगा। ऐसा करने से दोनों के बीच का विवाद और खराब होने के बजाय सही समय पर सुलझ जाएगा। 


संबंधित समाचार