होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

रोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के कप्तान, T20 वर्ल्ड कप के बाद BCCI करेगा ऐलान

रोहित शर्मा होंगे टीम इंडिया के कप्तान, T20 वर्ल्ड कप के बाद BCCI करेगा ऐलान

 

विराट कोहली (Virat Kohli) संयुक्त अरब अमीरात (United Arab Emirates) (यूएई) और ओमान (Oman) में जारी टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के बाद क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कप्तानी करना छोड़ देंगे। बीसीसीआई (BCCI) ने अभी तक यह नहीं बताया है कि विराट के बाद कौन टीम इंडिया (Team India) का अगला टी-20 कप्तान बनेगा। लेकिन सूत्रों ने कहा है कि कोहली के कप्तानी छोड़ने के रोहित शर्मा टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे। रोहित इस समय व्हाइट बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान हैं और बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड से कन्फर्म करते हुए कहा कि वह भारत के अगले टी-20 कप्तान होंगे।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, ' वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी-20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के अगले कप्तान होंगे। टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इसकी औपचारिक घोषणा की जाएगी।' कोहली 2017 में टीम इंडिया के टी-20 कप्तान बने थे। उन्होंने 45 टी-20 मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें टीम को 27 में जीत मिली है और उनका विनिंग पर्सेंटेज 65.11 का रहा है। कोहली की कप्तानी में भारत को 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ रहा है और दो मैचों का कोई परिणाम नहीं आया है। रोहित अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार चैंपियन बना चुके हैं जबकि कोहली की कप्तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर एक बार भी खिताब नहीं जीत पाई है।

वहीं, रोहित शर्मा ने अबतक 19 टी-20 मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को 15 में जीत मिली है और चार में शिकस्त का मुंह देखना पड़ा है। रोहित का विनिंग पर्सेंटेज 78.94 का रहा है। इन 19 मैचों में रोहित ने 712 रन बनाए हैं जबकि उनका औसत 41.88 का रहा है। इसमें दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल है। टी-20 वर्ल्ड कप के टीम इंडिया को नया कोच भी मिलने वाला है ओर राहुल द्रविड़ इस पद पर काबिज हो सकते हैं। द्रविड़ ने पहले कोच बनने से इनकार कर दिया, लेकिन बाद में वह मान गए थे। 

यह भी पढ़ें- T20 World Cup: भारत ने पाकिस्तान के साथ मैच खेलने से मना किया, तो ऐसा होगा परिणाम


संबंधित समाचार