होम
देश
दुनिया
राज्य
खेल
बिजनेस
मनोरंजन
सेहत
नॉलेज
फैशन/लाइफ स्टाइल
अध्यात्म

 

RBI ने PMC बैंक से रोजाना कैश निकालने की लिमिट बढाई, पहले थी ये लिमिट

RBI ने PMC बैंक से रोजाना कैश निकालने की लिमिट बढाई, पहले थी ये लिमिट

 

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के ग्राहको के लिए एक राहत की खबर है। दरअसल, RBI ने पीएमसी बैंक के ग्राहकों के कैश निकालने की लिमिट बढ़ा दी है। नए नियम के तहत अब पीएमसी बैंक के ग्राहक हर दिन 10 हजार रुपये कैश निकाल सकेंगे। पहले यह लिमिट सिर्फ 1000 रुपये की थी।

बता दें कि बीते मंगलवार से आरबीआई ने अगले 6 महीने तक के लिए पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी हैं। RBI ने यह कार्रवाई बैंकिग रेलुगेशन एक्ट, 1949 के सेक्‍शन 35ए के तहत की है। पीएमसी बैंक पर आरबीआई के फैसले की वजह से ग्राहकों की परेशानी बढ़ गई है। अब ग्राहक बैंक में कोई नया फिक्‍सड डिपॉजिट अकाउंट नहीं खोल सकेंगे। इसके अलावा बैंक के नए लोन जारी करने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

इसके अलावा बैंक के किसी भी तरह के निवेश, फ्रेश डिपॉजिट स्वीकार करने आदि से रोक लगा दी गई है। आरबीआई की यह पाबंदी अगले 6 महीने के लिए है। हालांकि आरबीआई इन दिशा-निर्देशों में स्थिति के हिसाब से संशोधन कर सकता है। आरबीआई ने साफ-साफ कहा है कि पाबंदियों से यह नहीं समझा जाना चाहिए कि आरबीआई ने पीएमसी बैंक का बैंकिंग लाइसेंस कैंसल कर दिया है।

यह भी पढ़ें- RBI ने पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक पर 6 महीने के लिए लगाई व्यावसायिक लेनदेन पर पाबंदिया


संबंधित समाचार